इंडिया ने ग्रुप E मुकाबले में पेनाल्टी शूटआउट में किर्गिस्तान को 4-2 से मात देकर दूसरा स्थान किया प्राप्त

गोलकीपर धीरज सिंह के शानदार प्रदर्शन की बदौलत इंडिया ने ग्रुप E मुकाबले में पेनाल्टी शूटआउट में किर्गिस्तान को 4-2 से मात देकर दूसरा स्थान प्राप्त कर लिया। यह AFC अंडर-23 एशियाई फुटबॉल क्वालिफायर में टीम ने अपना दमखम दिखाया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नियमित वक़्त के उपरांत मुकाबला गोल रहित बराबर ही था। मैच के ड्रॉ रहने के उपरांत दोनों टीमों के ग्रुप में 4 अंक रहे और साथ ही गोल अंतर भी समान (0) था। दोनों टीमों ने ही सभी मैचों में समान 2 गोल दाग दिए।

ग्रुप E में क्रमश: हम बता दें कि दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम का निर्णय  करने के लिए पेनाल्टी शूटआउट की मदद ली गई। UE ने ओमान को 2-0 से मात दी और ग्रुप E में शीर्ष पर बना रहा। हर ग्रुप से शीर्ष टीम और सभी ग्रुपों से दूसरे स्थान पर रहने वाली सर्वश्रेष्ठ 4 टीमें अगले वर्ष होने वाली प्रतिष्ठित महाद्वीपीय प्रतियोगिता के लिए मुकाबला करने वाली है।

इंडिया ने पहली बार AFC अंडर-23 एशियाई कप के लिए क्वालिफाई कर पाएगा या नहीं अब यह जानने के लिए अन्य ग्रुप के मुकाबला के समाप्त होने की प्रतीक्षा करनी होगी। पेनाल्टी शूटआउट में धीरज ने विरोधी टीम के खिलाड़ियों के 2 शॉट रोके जबकि इंडिया की तरफ से राहुल केपी, रोहित दानु, सुरेश सिंह और रहीम अली ने गोल दाग दिए।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × 4 =

Back to top button