Ind vs SA: पहले वनडे में मंडराया बारिश का खतरा, पढ़े पूरी रिपोर्ट

भारत और साउथ अफ्रीका के खिलाफ गुरुवार को तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाना है। आंशाका जताई जा रही है कि बारिश से मैच का मजा खराब हो सकता है। खबर तो यह भी है कि मैच के दौरान बारिश खलल ना डाले इसको लेकर भगवान से भी प्रार्थना की जा रही है।

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक हिमाचल क्रिकेट एसोसिशन ने आधिकारिक रूप से इंद्रू नाग मंदिर में पूजा कर मैच के दौरान बारिश ना होने की कामना की है।

ऐसी मान्यता है कि जो कोई भी इंसान नाग देवता की पूजा करता है उसकी कामना जरूर पूरी होती है। धर्मशाला को कभी कभार ही किसी इंटरनेशनल मैच के आयोजन का जिम्मा मिलता है और यहां के मौसम की वजह से चीजें और भी खराब हो जाती हैं। पिछली बार भारत और साउथ अफ्रीका के बीच यहां खेला जाने वाला टी20 मुकाबला बारिश की वजह से रद करना पड़ा था।

यह भी पढ़ें: IPL फैन्स को लग सकता है बड़ा झटका, रोक लगाने को लेकर HC में याचिका दायर

HPCA के अधिकारी इस बार किसी भी तरह की कोई कमी नहीं छोड़ना चाहते यहां तक कि उन्होंने भगवान के दरवाजे पर भी इसको लेकर प्रर्थना की है। HPCA के सचिव सुमित शर्मा ने बताया, हां हमारे कुछ अधिकारियों ने इंद्रू नाग मंदिर में पिछले हफ्ते पूजा की थी। पिछला मैच बारिश की वजह से यहां नहीं कराया जा सका था लिहाजा हम किसी भी तरह का जोखिम नहीं उठाना चाहते हैं।

भारत साउथ अफ्रीका वनडे सीरीज

तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला धर्मशाला में गुरुवार 12 मार्च को खेला जाना है। सीरीज का दूसरा मैच 15 मार्च को लखनऊ में जबकि आखिरी मुकाबला 18 मार्च को कोलकाता में खेला जाना है।

Back to top button