Ind vs NZ 1st Test: भारत ने बनाए 345 रन, न्यूजीलैंड की पहली पारी शुरू

नई दिल्ली, कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। पहले टेस्ट मैच का आज यानी शुक्रवार 26 नवंबर को दूसरा दिन है। भारत ने अपनी पहली पारी में सभी विकेट खोकर 345 रन बनाए हैं, जिसमें श्रेयस अय्यर का शतक, शुभमन गिल और रवींद्र जडेजा के अर्धशतक शामिल हैं। कीवी टीम के लिए टिम साउथी ने पांच विकेट चटकाए। वहीं, न्यूजीलैंड की टीम ने खबर लिखे जाने तक पहली पारी में 11 ओवर में बिना विकेट खोए 23 रन बना लिए हैं। टाम लाथम और विल यंग क्रीज पर हैं।   

भारत की पहली पारी, श्रेयस अय्यर का शतक

भारत ने पहले दिन का खेल समाप्त 258/4 पर होने के बाद दूसरे दिन जल्द ही अपना पांचवां विकेट रवींद्र जडेजा के रूप में गंवाया, जो अपने ओवर नाइट स्कोर में एक भी रन नहीं जोड़ पाए। जडेजा को टिम साउथी ने बोल्ड किया। श्रेयस अय्यर ने अपने डेब्यू मैच में 157 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। भारत को दिन का दूसरा और पारी का छठवां विकेट रिद्धिमान साहा के रूप में खोया, जो एक रन बनाकर टिम साउथी की गेंद पर टाम ब्लंडेल के हाथों कैच आउट हुए। 

टीम इंडिया को सातवां झटका श्रेयस अय्यर के रूप में लगा, जो 171 गेंदों में 105 रन बना टिम साउथी की गेंद पर विल यंग के हाथों कैच आउट हुए। आठवां विकेट अक्षर पटेल के रूप में भारत का गिरा, जो 3 रन बनाकर टिम साउथी का शिकार बने। न्यूजीलैंड को नौवीं सफलता एजाज पटेल ने दिलाई, जब उन्होंने आर अश्विन को 38 रन के निजी स्कोर पर बोल्ड कर दिया। भारत का आखिरी विकेट इंशात शर्मा के तौर पर गिरा, जो बिना खाता खोले एजाज पटेल का शिकार बने।

पहले दिन के खेल के बाद भारत ने 4 विकेट खोकर 258 रन बनाए। श्रेयस अय्यर 75 और रवींद्र जडेजा 50 रन बनाकर नाबाद लौटे। इस मैच की बात करें तो भारतीय टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टास जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। भारत को शुरुआती झटका मयंक अग्रवाल (13 रन) के रूप में लगा, जबकि दूसरे विकेट के रूप में शुभमन गिल (52 रन) आउट हुए। तीसरा विकेट भारत ने चेतेश्वर पुजारा (26 रन) के तौर पर गंवाया और चौथा विकेट कप्तान अजिंक्य रहाणे (35 रन) के रूप में लगा।

न्यूजीलैंड के लिए पांच गेंदबाजों ने गेंदबाजी की, लेकिन सिर्फ दो ही गेंदबाजों को विकेट मिले। यहां तक कि तीन स्पिनरों का खाता भी नहीं खुला। तीन विकेट काइल जैमीसन को मिले, जबकि एक विकेट टिम साउथी के खाते में गया। एजाज पटेल, विलियम समरविले और रचिन रवींद्रा के विकेट का कालम खाली था। यहां तक कि पिच को स्पिनरों का मददगार बताया जा रहा था।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × four =

Back to top button