IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, टेस्ट मैच से बाहर हुए ये दिग्गज खिलाडी…

भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है। जहां उसे वनडे और टी20 इंटरनैशनल सीरीज के बाद अब चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। लेकिन उससे पहले ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका लगा है। दिग्गज बल्लेबाज डेविड वाॅर्नर पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं।  ICC ने अपने ट्विटर हैंडल से यह जानकारी साझा की है।

डेविड वाॅर्नर भारत के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में फील्डिंग करने के दौरान चोटिल हो गए थे। उसके बाद वाॅर्नर तीसरा वनडे मैच भी नहीं खेल पाए थे। वह टी20 सीरीज में भी टीम का हिस्सा नही थे। वाॅर्नर की गैरमौजूदगी में भारत के खिलाफ 17 दिसंबर से शुरू होने जा रहे पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कौन ओपनिंग करेगा यह साफ नहीं हो पाया है।

34 वर्षीय दिग्गज बल्लेबाज वार्नर ने कहा, ‘वह चोट से तेजी से उबर रहे हैं। लेकिन वह खुद की तसल्ली के 100 प्रतिशत फीट होने के बाद ही टीम कि हिस्सा होना चाहेंगे। ताकि वह विकेटों के बीच अच्छी दौड़ लगा सकूं। आस्ट्रेलियाई कोच लैंगर ने भी वाॅर्नर के जल्दी फिट होने की उम्मीद जताई है। उन्होंने कहा, ‘मुझे उम्मीद है कि वह मेलबर्न टेस्ट के लिए उपलब्ध रहेंगे।’ वाॅर्नर के बाहर होने से ऑस्ट्रेलियाई टीम की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

पहले टेस्ट मैच से पहले भारत ए और ऑस्ट्रेलिया ए की टीमें एक दूसरे के खिलाफ अभ्यास मैच खेल रही हैं। पहले मैच में भारत का प्रदर्शन बहुत अच्छा नहीं था। दोनों टीमों के बीच दूसरा अभ्यास मैच 11 दिसंबर से खेला जाएगा।

Back to top button