पश्चिम बंगाल में विपक्ष के नेता तथा नंदीग्राम से BJP के विधायक शुभेंदु अधिकारी को CID ने जारी किया नोटिस, जानिए क्या है मामला?

देश से आए दिन कई तरह के मामले सामने आते रहते है इस बीच पश्चिम बंगाल में विपक्ष के नेता तथा नंदीग्राम से भारतीय जनता पार्टी के विधायक शुभेंदु अधिकारी को CID ने समन जारी किया है। ये समन सीआईडी ने उन्हें उनके बॉडीगार्ड की मौत की तहकीकात के मामले में भेजा है। सीआईडी ने शुभेंदु अधिकारी को सोमवार को 11 बजे भवानी भवन मुख्यालय में बुलाया है। शुभेंदु के गार्ड शुभब्रत चक्रवर्ती ने 2018 में कथित रूप से स्वयं को गोली मार ली थी।

वही हाल ही में गार्ड की पत्नी ने कोंटई पुलिस थाने में मुकदमा दायर कराया था तथा अपने पति की मौत की तहकीकात की मांग की थी। शुभेंदु जब टीएमसी सांसद हुआ करते थे, तब से ही शुभब्रत उनके गार्ड थे।  इस केस में सीआईडी ने अब तक 15 व्यक्तियों से पूछताछ की है, जिसमें 11 पुलिसकर्मी सम्मिलित है। तहकीकात के लिए हाल ही में सीआईडी ने मिदनापुर स्थित शुभेंदु के घर पर भी उनसे पूछताछ की थी।

साथ ही CID ने 5 सदस्यों की विशेष टीम शुभेंदु से पूछताछ के लिए ही गठित की है। प्रवर्तन निदेशालय ने सीएम ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी को भी पूछताछ के लिए तलब किया है। अभिषेक को कोयले की तस्करी से संबंधित मामले में पूछताछ के लिए बुलाया गया है। उनसे ईडी प्रातः 11 से साढ़े 11 के बीच पूछताछ करेगी। वही पूछताछ के बाद ही इस मामले को लेकर नतीजा आएगा।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button