राजस्थान में चुनावों की तैयारियों के मद्देनजर सरकार ने प्रशासनिक अमले में किया भारी फेरबदल

- in राजस्थान, राज्य

जयपुर: राजस्थान सरकार ने गुरूवार देर रात आदेश जारी कर प्रशासनिक अमले में भारी फेरबदल किया है. सूत्रों के मुताबिक प्रशासनिक अमले में भारी फेरबदल आगामी चुनाव के मद्देनजर किया गया है. प्रदेश सरकार ने चार आईएएस, 34 आईपीएस और 93 आरएएस अधिकारियों के तबादले किए हैं. कुछ दिन पूर्व ही बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भी राजस्थान का दौरा कर चुनाव की तैयारियों का जायजा लिया था साथ ही ये भी ऐलान किया था कि अगला विधानसभा चुनाव भी वसुंधरा के नेतृत्व में लड़ा जायगा. सीएम वसुंधरा राजे सुराज संकल्प यात्रा के जरिए राज्य में आधिकारिक तौर से चुनाव का बिगुल फूंकने को तैयार हैं.राजस्थान में चुनावों की तैयारियों के मद्देनजर सरकार ने प्रशासनिक अमले में किया भारी फेरबदल

कार्मिक विभाग ने जारी की सूची

प्रदेश के कार्मिक विभाग की ओर से जारी आदेश के अनुसार, चार आईएएस, 34 आईपीएस और 93 आरएएस अधिकारियों के तबादले किए गए हैं. वहीं दो आईएएस, दो आईपीएस और तीन आरएएस अधिकारियों के पूर्व में किए गये स्थानांतरण को निरस्त कर दिया गया है. वहीं राजस्थान प्रशासनिक सेवा के 22 अधिकारियों को अभी नियुक्ति नहीं दी गई है. आदेश के अनुसार भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के मनोज कुमार शर्मा को बीकानेर विश्वविद्यालय के पंजीयक पद से स्थानांतरित कर विशिष्ट शासन सचिव जनजातिय क्षेत्रीय विकास जयपुर के रिक्त पद पर भेजा गया है.

लक्ष्मीनारायण मीणा को संभागीय आयुक्त अजमेर, डॉ. राजेश शर्मा को आयुक्त डीआईपीआर एवं पदेन विशिष्ट शासन सचिव डीआईपीआर से आयुक्त स्कूल शिक्षा एवं राजस्थान स्कूल शिक्षा परिषद एवं विशिष्ठ शासन सचिव के पद पर भेजा गया है. रवि जैन को उनके स्थान पर आयुक्त डीआईपीआर एवं पदेन विशिष्ठ शासन सचिव डीआईपीआर के पद पर नियुक्ति दी गई है. आदेश में भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के 34 अधिकारियों में छह अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक का कार्यप्रभार बदला गया है.

राजीव शर्मा को अतिरिक्त महानिदेशक (एडीजी) ईकोनॉमिक और साइबर क्राइम, धर्मचंद जैन को एडीजी मुख्यालय, हेमंत प्रियदर्शी को एडीजी एससीआरबी, गोविन्द गुप्ता को एडीजी सतर्कता, सुनिल दत्त को एडीजी टेलीकम्युनिकेशन, अमृत कलश को एडीजी एंटी ट्रैफिकिंग का पदभार सौंपा गया है. वहीं भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिरीक्षक वी के सिंह को जयपुर रेंज महानिरीक्षक का पद दिया गया है.

एसओजी महानिरीक्षक दिनेश एमएन को बीकानेर रेंज महानिरीक्षक और अशोक राठौड़ को उनके स्थान पर एसओजी महानिरीक्षक के पद पर नियुक्ति दी गई है. आईपीएस अधिकारी बीजू जॉर्ज जोसफ को अजमेर महानिरीक्षक, आलोक वशिष्ठ को अशोक राठौड़ के स्थान पर जोधपुर कमिश्नर बनाया गया है. आदेश में आएएस भवानी सिंह देथा का तबादला निरस्त कर उन्हें फिर से उदयपुर संभागीय आयुक्त के पद पर लाया गया है. वहीं आईपीएस अधिकारी ममता राहुल और शरद चौधरी के 19 जुलाई के स्थानांतरण आदेश को निरस्त कर दिया गया है.

Patanjali Advertisement Campaign

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

यूपी विधानमंडल मानसून सत्र के पहले दिन अटलजी को दी गयी श्रद्धांजलि

लखनऊ। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन