कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए “सरल और पारंपरिक” तरीके मैसूर दशहरा मनाएगी कर्नाटक सरकार…

कर्नाटक सरकार ने कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए लोकप्रिय मैसूर दशहरा उत्सव 2021 को “सरल और पारंपरिक” तरीके से आयोजित करने का निर्णय लिया है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय समिति की बैठक ने शुक्रवार को इसकी घोषणा की। 

बोम्मई ने अधिकारियों को दशहरा समारोह के संबंध में मैसूरु में बुनियादी ढांचे के विकास के लिए एक अनुमान प्रस्तुत करने का भी निर्देश दिया। पत्रकारों से बात करते हुए, बोम्मई ने उन सभी अनुष्ठानों का उल्लेख किया जो दशहरा समारोह से जुड़े हैं जैसे कि चामुंडी हिल्स के ऊपर उत्सव का उद्घाटन, हाथी परेड) और 10 दिनों के लिए पूरे शहर में रोशनी का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा, “हमने मैसूर, चामराजनगर और श्रीरागापटना में दशहरा उत्सव मनाने के लिए 6 करोड़ रुपये जारी करने का फैसला किया है।”

कई निर्वाचित प्रतिनिधियों के साथ मैसूर क्षेत्र में एक पर्यटक सर्किट स्थापित करने का अनुरोध करते हुए, और हम्पी, बादामी और विजयपुरा जैसे कई संभावित पर्यटक सर्किट, बोम्मई ने कहा: “मैं पर्यटन मंत्री और अधिकारियों के साथ इस अवसर का अधिकतम उपयोग करने के लिए चर्चा करूंगा।” उन्होंने कहा कि कोरोना संकट के कारण पर्यटन को झटका लगा है, जिसके परिणामस्वरूप आर्थिक मंदी आई है। इस पृष्ठभूमि में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए ठोस कदम उठाए जाएंगे।

Back to top button