संकट काल में हमने मनरेगा श्रमिकों के खाते में 225.39 करोड़ रुपये बैंक में ट्रांसफर किए: CM योगी

कोरोना के खिलाफ जारी जंग के बीच योगी सरकार ने श्रमिकों को बड़ी राहत दी है. लॉकडाउन के चलते श्रमिकों के बिगड़ते हालात को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य के मनरेगा श्रमिकों के खाते में 225.39 करोड़ रुपये बैंक में ट्रांसफर किए हैं.

वहीं, उत्तर प्रदेश में प्रवासी मजदूरों के आने का भी सिलसिला जारी है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि किसी कामगार श्रमिक को अंतरराज्यीय या अंतर्जनपदीय आवागमन में समस्या ना हो. जो जहां हैं, वहीं से उन्हें गृह जनपद पहुंचाने की व्यवस्था अधिकारी करें.

सोमवार को कोरोना को लेकर बनाई गई टीम-11 की बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ ने स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा था कि किसी भी कामगार श्रमिक को अंतरराज्यीय, अंतर्जनपदीय आवागमन में समस्या ना हो, यह सुनिश्चित किया जाए.

सभी के साथ सम्मानजनक व्यवहार किया जाए. पैदल अथवा दुपहिया वाहन से कोई भी श्रमिक कामगार ना चले. बता दें कि सीएम योगी ने मजदूरों को लेबर रिफॉर्म कानून के जरिए गांवों व कस्बों में ही रोजगार देने की योजना बनाई है. साथ ही बाहर से आए 20 लाख प्रवासी मजदूरों में तेजी से स्किलिंग डाटा तैयार करने के निर्देश दिए हैं.

Back to top button