इस देश में पुरुषों से जबरदस्ती कराया जाता हैं बलात्कार, जानिए क्या हैं वजह

अफ्रीकी देश इथियोपिया के टिग्रे इलाके में हैरान करने वाले मामले सामने आए हैं. यहां महिलाओं के साथ बहुत अत्याचार किए गए हैं. उनके साथ गैंगरेप किए गए और परिवार के सदस्यों को अपने ही परिवार की महिलाओं का रेप करने के लिए मजबूर किया गया.

रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, संयुक्त राष्ट्र ने गुरुवार को कहा कि इथियोपिया के टिग्रे में 500 से अधिक रेप के मामले दर्ज किए गए हैं. 5 मेडिकल सेंटर्स से रेप के 500 से ज्यादा मामलों की सूचना दी गई है. संयुक्त राष्ट्र ने चेतावनी दी है कि वास्तविक मामलों की संख्या कहीं ज्यादा भी हो सकती है. 

रिपोर्ट के मुतबिक, महिलाओं का कहना है कि सैनिकों द्वारा उनका रेप किया गया है, परिवार के सदस्यों के सामने रेप किया गया और हिंसा की धमकी देते हुए अपने ही परिवार के सदस्यों से रेप कराने के लिए मजबूर किया गया. 

रॉयटर्स को कई गवाहों ने बताया कि पड़ोसी इरिट्रिया के सैनिकों ने संघर्ष के दौरान यहां के नागरिकों के साथ गैंगरेप किया, अत्याचार किया. इसके अलावा घरों और फसलों को भी लूट लिया है. 

संयुक्त राष्ट्र की उप सहायक वफा ने न्यूयॉर्क में यूएन सदस्य राज्यों की एक ब्रीफिंग में बताया कि कम से कम 516 बलात्कार के मामले मेकेले, आदिग्रत, वुकरो, शायर और एक्सम के पांच चिकित्सा सुविधाओं द्वारा दर्ज किए गए थे. उन्होंने कहा कि यह देखते हुए कि बहुत से मेडिकल सेंटर्स काम नहीं कर रहे हैं, ऐसा अनुमान है कि वास्तविक बलात्कारों की संख्या काफी अधिक है.

इथियोपिया के अमेरिकी राजदूत, ताए एत्सेस्सेलसी एमडे ने कहा कि सरकार ने यौन हिंसा के आरोपों को बहुत गंभीरता से लिया है और इसको लेकर जांच शुरू की गई है.

Back to top button