संयुक्त राष्ट्र महासभा में भारत ने सार्वजनिक डिजिटल प्लेटफार्म पर प्रकाश डाला और सदस्य देशों के बीच मजबूत तकनीकी सहयोग का किया आह्वान

संयुक्त राष्ट्र महासभा में भारत ने सार्वजनिक डिजिटल प्लेटफार्म पर प्रकाश डाला और सदस्य देशों के बीच मजबूत तकनीकी सहयोग का आह्वान किया। बुधवार को इलेक्ट्रानिक्स और सूचना मंत्रालय के सचिव अजय प्रकाश साहनी ने संयुक्त राष्ट्र महासभा के ‘ओपन साफ्टवेयर टू ओपन सोसाइटी’ कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने भारत के सार्वजनिक डिजिटल प्लेटफार्म पर प्रकाश डालते हुए कहा कि परिवर्तनकारी डिजिटल प्लेटफार्म ने 1.3 अरब से अधिक नागरिकों के जीवन को लाभांवित किया है।

इलेक्ट्रानिक्स और आईटी मंत्रालय की तरफ से किए गए ट्वीट में बताया गया, ‘उच्च स्तरीय संयुक्त राष्ट्र महासभा-76 के कार्यक्रम ‘ओपन साफ्टवेयर से ओपन सोसाइटी’ में सभा को संबोधित करते हुए, अजय साहनी ने कहा कि भारत के सार्वजनिक डिजिटल प्लेटफार्म ने 1.3 अरब से अधिक नागरिकों के जीवन को बेहतर बनाया है। सदस्य देशों के बीच मजबूत तकनीकी सहयोग का आह्वान करते हुए साहनी ने जोर देकर कहा कि सतत विकास के वादों को पूरा करने के लिए प्रौद्योगिकी के हस्तांतरण और क्षमता निर्माण के माध्यम से सहयोग महत्वपूर्ण है।

Back to top button