ब्रिटेन में जल्द ही एक लाख से ज्यादा सूअरों को उतारा जाएगा मौत के घाट, वजह जानकर हो जायेंगे हैरान

लंदन: यूनाइटेड किंगडम  में जल्द 1 लाख 20 हजार सूअर (Pig) मार दिए जाएंगे. नेशनल फार्मर्स यूनियन (NFU) की तरफ से कहा गया है कि इन सभी सूअरों को या तो गोली मार दी जाएगी या फिर इन्हें जहरीला इंजेक्शन लगा दिया जाएगा.

इस वजह से मारे जा रहे मासूम जानवर

डेली मेल में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, इलाके में कसाइयों (Butchers) और बूचड़खानों में काम करने वाले मजदूरों की कमी हो गई है. इसके अलावा प्रोसेसिंग प्लांट्स ने भी इन सूअरों को लेने से मना कर दिया है. जिसकी वजह से सूअरों की संख्या अचानक बढ़ गई है

एक्सपर्ट्स ने जताई चिंता

बता दें कि पिछले हफ्ते ही यहां एक खेत में 600 सूअरों को मार दिया गया. माना जा रहा है कि कई हजार सूअरों को मारना पड़ सकता है. वहीं इंडस्ट्री एक्सपर्ट्स का मानना है कि करीब 1 लाख 20 हजार सूअर मारे जाएंगे.

किसानों ने सरकार को ठहराया दोषी

इस मुद्दे पर सरकार की निष्क्रियता से देश के किसान और जानवरों के डॉक्टर नाराज हैं. उन्होंने सूअरों के कत्ल के लिए सरकार को दोषी ठहराया है. इंडस्ट्री के सूत्रों के मुताबिक, ईस्ट एंग्लिया में तीन खेत हैं. हर खेत में 1,500 सूअर हैं. इस हफ्ते इन सूअरों को मारकर फेंक दिया जाएगा.

नेशनल फार्मर्स यूनियन (NFU) के अध्यक्ष मिनेटी बैटर्स (Minette Batters) ने कहा कि सूअरों को पालने वाले किसानों के लिए ये बड़ी समस्या है. किसानों को बड़ा नुकसान होगा. पिग फार्मिंग के स्ट्रक्चर को सुधारने की जरूरत है. जब तक ये नहीं होगा तब सुधार नहीं होगा.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three + eight =

Back to top button