गर्मियों में घमौरियों से हैं परेशान, तो जरुर करें ये काम…

अक्सर गर्मियों में चेहरे और स्किन संबंधी मुश्किले बढ़ जाती हैं, जब त्वचा पर घमौरियां हो जाती है। चेहरे पर इनसे समस्याएं बढ़ जाती है। चेहरे पर होने वाली घमौरियां माथे, चिन और नाक के आसपास अधिक होती हैं। इसके कारण त्वचा पर लगातार खुजली होती रहती है। चेहरे पर घमौरियां होने पर ना सिर्फ खूबसूरती खराब हो जाती है बल्कि इरिटेशन भी काफी होती है। 

चेहरे पर लगा लें ये फेस पैक

फेस स्क्रब करने के लिए ज्यादातर महिलाएं ओटमील का इस्तेमाल करती हैं। हालांकि घमौरियों से राहत पाने के लिए भी इसका इस्तेमाल आप फेस पैक बनाने के लिए कर सकती हैं। यह डेड स्किन से छुटकारा दिलाने के अलावा घमौरियों से भी राहत दिलाने में मदद करेगा।

घमौरियों से राहत पाने के लिए मुल्तानी मिट्टी का भी इस्तेमाल किया जा सकता है। यह त्वचा को ठंडक पहुंचाती है, जिससे चुभने वाली घमौरियों से राहत मिलती है। इसे बनाने के लिए थोड़ा सा चंदन पाउडर का भी उपयोग करेंगे, जो रंगत निखारने का भी काम करता है।

घमोरियों को हटाने के लिए आप गेहूं के आटे से फेस पैक बना सकती हैं। यह डेड स्किन को हटाने के साथ-साथ त्वचा को भी ठंडक पहुंचाता है, जिससे खुजली नहीं होती है। नहाने से पहले पेस्ट लगाएं और थोड़ी देर तक मसाज करें, फिर इसे पानी से साफ कर लें।

Back to top button