तमाम अस्पतालों में ऑक्सीजन को लेकर मारामारी के बीच, यहाँ पर मिल रही हैं मुफ्त में ऑक्सीजन

देशभर में जहां एक ओर तमाम अस्पतालों में ऑक्सीजन को लेकर मारामारी है। इतना ही नहीं, कोरोना वायरस संक्रमण के चलते लोगों की मजबूरी का फायदा उठाकर कालाबाजारी भी तेज हो गई है। वहीं दिल्ली में एक जगह ऐसी भी है, जहां पर लोगों को मुफ्त में ऑक्सीजन मुहैया कराई जा रही है। दरअल, दिल्ली के मायापुरी इंडस्ट्रियल एरिया में एक ऑक्सीजन प्लांट ऐसा भी है, जहां पर ऑक्सीजन सिलेंडर की रिफिलिंग की जा रही है, वह भी मुफ्त में। इसके साथ ही लोगों को फ्री में ऑक्सीजन बांटी भी जा रही है।

50 अस्पतालों में की गई ऑक्सीजन की आपूर्ति

मायापुरी इंडस्ट्रियल वेलफेयर एसोसिएशन की पहल से अस्पतालों को निश्शुल्क ऑक्सीजन उपलब्ध कराई जा रही है। दिल्ली पुलिस के माध्यम से करीब 50 अस्पतालों में अब तक आक्सीजन की आपूर्ति हो चुकी है और दावा किया जा रहा है कि दिल्ली में आक्सीजन की कमी नहीं होने दी जाएगी।

मायापुरी इंडस्ट्रियल वेलफेयर एसोसिएशन के महासचिव नीरज सहगल ने कहा ‘एक सप्ताह पूर्व दिल्ली के अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी की बात सामने आने लगी, तभी मायापुरी फेज वन स्थित विनायक डिस्ट्रीब्यूटर के साथ मिलकर उन्होंने यह पहल शुरू की थी। उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन की कमी की बात सुनकर होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना संक्रमित ज्यादा परेशान हो गए और अपने लिए जल्द से जल्द ऑक्सीजन की व्यवस्था में जुट गए। उन्होंने कहा ‘ सात सौ लोगों का फोन इस बीच उन्होंने रिसीव किया, जिसमें से 698 लोग ऐसे थे, जिन्हें आक्सीजन की तत्काल जरूरत नहीं थी। वे सिर्फ घर में रखने के लिए ऑक्सीजन यहां से लेकर गए। इस कारण और भी ज्यादा परेशानी लोगों को हुई। ‘

Back to top button