देश में पिछले 24 घंटे में 42,015 लोग हुए कोरोना के शिकार, मौत के आकड़ो ने एक बार फिर डराया…

देश में कोरोना संक्रमण के मामले में लगातार गिरावट आ रही है. वहीं मौत के आंकड़ों में भी कमी आ गई है. कोरोना की तीसरी लहर के मद्देनजर एक्सपर्ट्स व डॉक्टरों द्वारा लगातार लोगों को चेतावनी दी जा रही है. ऐसे में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा बीते 24 घंटे में सामने आए कोरोना संक्रमण के आंकड़े को जारी कर दिया गया है.

ए आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटे में 42,015 लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं और 3,998 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई है. इसी दौरान 36,977 लोगों को इलाज कर ठीक किया जा चुका है. अबतक 3,03,90,687 लोगों को इलाज कर ठीक किया जा चुका है. वहीं वर्तमान में कोरोना के कुल 4,07,170 एक्टिव मामले हैं और अबतक कोरोना संक्रमण से 4,18,480 लोगों की मौत हो चुकी है. 

बता दें कि देश में कोरोना की दूसरी लहर में लाखों लोग संक्रमित हुए व हजारों लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं कोरोना की तीसरी लहर को लेकर सरकार व एक्सपर्ट्स द्वारा लगातार चेतावनी दी जा रही है. संभावना जताई गई है कि कोरोना की तीसरी लहर अगर आती है तो बच्चों को यह ज्यादा नुकसान पहुंचाएगी. वहीं कोरोना के डेल्टा प्लस वेरिएंट और कप्पा वेरिएंट के मामलों में बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है. राजस्थान में कप्पा वेरिएंट के 11 मामले सामने आए हैं. 

Back to top button