महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने एनसीबी के निदेशक समीर वानखेड़े पर लगाए कई व्यक्तिगत आरोप

आर्यन खान से जुड़े क्रूज शिप ड्रग्स पार्टी मामले की जांच का नेतृत्व कर रहे नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े के खिलाफ कई आरोप लगाए जा रहे हैं। इसको लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने मंगलवार को महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मंत्रियों पर अंडरवर्ल्ड डान दाऊद इब्राहिम का प्रभाव है।

महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने मामले की गलत जांच को लेकर बार-बार समीर वानखेड़े पर कई व्यक्तिगत आरोप लगाए है। विजयवर्गीय ने कहा कि एनसीपी के नवाब मलिक द्वारा एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े के खिलाफ आरोप दिखाता है कि केंद्र सरकार का कोई भी ईमानदार अधिकारी महाराष्ट्र में काम नहीं कर सकता है। दाऊद (इब्राहिम) हमारे देश में नहीं है, लेकिन उसका प्रभाव महाराष्ट्र सरकार के मंत्रियों पर है।

इससे पहले नवाब मलिक ने वानखेड़े पर सरकारी नौकरी हासिल करने के लिए फर्जी जन्म प्रमाण पत्र का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया था। उन्होंने ट्विटर पर वानखेड़े का जन्म प्रमाण पत्र साझा करते हुए कहा था, ‘समीर दाऊद वानखेड़े के फर्जीवाड़े की शुरुआत यहीं से हुई थी। इसके बाद खुद पर लग रहे गंभीर आरोपों के बाद उन्होंने विशेष एनसीबी अदालत का रुख किया है।

वानखेड़े ने इन आरोपों के बाद समीर वानखेड़े ने स्पष्टीकरण जारी कर कहा है कि उन्हें पता चला है कि नवाब मलिक ने उनके बारे में कई बातें अपने ट्विटर हैंडल पर लिखी हैं। यह उन सभी चीजों को लाने का एक गलत प्रयास है जो इस सब से नहीं जुड़ी हैं। उन्होंने कहा कि मेरे पिता हिंदू एवं मां स्वर्गीय जाहिदा एक मुस्लिम थीं। वह मेरी मृत मां को इस सब में लाना चाहते हैं? मेरी जाति और पृष्ठभूमि को सत्यापित करने के लिए कोई भी मेरे मूल स्थान पर जा सकता है और मेरे वंश का सत्यापन कर सकता है, लेकिन उसे यह गंदगी इस तरह नहीं फैलानी चाहिए। मैं यह सब कानूनी रूप से लड़ूंगा और अदालत के बाहर इस पर ज्यादा टिप्पणी नहीं करना चाहता।

इससे पहले महाराष्ट्र के मंत्री ने एनसीबी अधिकारी वानखेड़े पर रंगदारी का आरोप लगाते हुए कहा था कि वह एक साल के भीतर अपनी नौकरी खो देंगे। एनसीबी की एक टीम ने 2 अक्टूबर को गोवा जा रही क्रूज जहाज पर एक कथित ड्रग्स पार्टी का भंडाफोड़ किया था। इस मामले में अब तक बालीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान समेत कुल 20 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

Back to top button