लॉर्ड्स के मैदान में बहुत ही डरावना है टीम का रिकॉर्ड, मात्र इतने मैच में ही अभी तक मिली हैं जीत…

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला गुरुवार से लॉर्ड्स में खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच पहला मैच ट्रेंट ब्रिज में खेला गया था, जो ड्रॉ रहा था. बारिश से प्रभावित इस मैच में टीम इंडिया ने अच्छा प्रदर्शन किया था. उसे आखिरी दिन जीत के लिए 157 रन बनाने थे, लेकिन बारिश ने इंग्लैंड में उसकी जीत के इंतजार को और आगे बढ़ा दिया.

टीम इंडिया अपने इस प्रदर्शन को दूसरे टेस्ट में भी जारी रखना चाहेगी. हालांकि, क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स पर उसका रिकॉर्ड बेहद डरावना है जो मैच से पहले उसकी टेंशन को बढ़ा सकता है.

लॉर्ड्स में भारत और इंग्लैंड के बीच कुल 18 बार आमना-सामना हुआ है. इसमें से इंग्लैंड ने 12 मैच जीते हैं, जबकि भारत उनमें से सिर्फ 2 में विजेता बना है. शेष चार मुकाबले ड्रॉ रहे हैं. टीम इंडिया का लॉर्ड्स पर जीत का प्रतिशत 11 प्रतिशत से कम है, जबकि मेजबान इंग्लैंड टीम का विनिंग पर्सेंटेज 66 है.

लॉर्ड्स पर टीम इंडिया का रिकॉर्ड

टीम इंडिया लॉर्ड्स में अब तक 18 टेस्ट मैच खेली है, जिसमें से उसे केवल दो में जीत मिली. टीम इंडिया को यहां पर 12 मैचो में हार का सामना करना पड़ा है. भारत को यहां पर जीत 2014 और 1986 के दौरों पर मिली.

Back to top button