कोरोना काल में सोशल मीडिया कंपनी शेयरचैट ने अपने 101 कर्मचारियों को निकाला

लोकल भाषा की सोशल मीडिया कंपनी शेयरचैट ने अपने 101 कर्मचारियों को निकालने का फैसला किया है। दरअसल, कोरोना महामारी की वजह से बाजार अनिश्चिताओं के बीच कंपनी कर्मचारियों को नौकरी से निकाल रही है।

कंपनी ने अपने कर्मचारियों को भेजे ई-मेल में कहा कि भविष्य में कंपनी को बेहतर स्थिति में रखने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं। शेयरचैट के सह-संस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी अंकुश सचदेवा ने कहा, ‘हम आज 101 शेयरचैटवासियों को विदा कर रहे हैं।

यह हमारे लिए काफी मुश्किल फैसला था। हमें उम्मीद है कि आप इस बात को समझेंगे कि संगठन को बनाए रखने के लिए हमें यह कदम उठाना पड़ रहा है।’ 

पिछले कुछ सप्ताह के दौरान कोविड-19 की वह से कारोबार ठप होने के चलते कई प्रौद्योगिकी से संबंधित कंपनियों मसलन उबर, जोमैटो और स्विगी ने कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाने की घोषणा की है।

ऐप ने कहा कि उसे उम्मीद है कि इस साल विज्ञापन बाजार अप्रत्याशित रहेगा। ShareChat पांच साल पुराना है और भारत में इसके 6 करोड़ एक्टिव मंथली यूजर हैं। इसके आय का मुख्य श्रोत विज्ञापन था लेकिन, COVID-19 की वजह से आर्थिक गतिविधियां धीमा होने से विज्ञापन बाजार गंभीर रूप से प्रभावित हुआ है।

सचदेवा ने यह भी कहा कि कंपनी पिछले साल पूंजी जुटाने को लेकर भाग्यशाली रही, उसे अब कोरोना काल में अपने कारोबार को फिर से सहेजना होगा।

उधर, ऑनलाइन कैब बुकिंग सेवा मुहैया कराने वाली कंपनी ओला की पिछले दो महीनों में सवारी, वित्तीय सेवाओं और खाद्य कारोबार से आमदनी 95 फीसद घट गई है, इसके चलते OLA ने 1,400 कर्मचारियों को निकाल दिया है। 

कर्मचारियों को भेजे एक ईमेल में अग्रवाल ने कहा कि व्यापार का भविष्य बेहद अस्पष्ट और अनिश्चित’ है और ‘निश्चित रूप से इस संकट का असर हम पर लंबे समय तक रहने वाला है।

Back to top button