नवरात्रि के दिनों में इन 6 चीजों को लाने से कभी नहीं होगी धन की कमी

शारदीय नवरात्रि इस बार 7 अक्टूबर 2021, दिन गुरुवार से शुरू होने जा रही है और इसका समापन 15 अक्टूबर शुक्रवार को होगा। आप सभी को बता दें कि नवरात्रि के दौरान नौ दिनों तक मां दुर्गा के 9 स्वरूपों की पूजा करते हैं और ऐसा करने से माँ दुर्गा खुश होती हैं। इस साल दो तिथियां एक साथ पड़ने से नवरात्रि आठ दिन की है। नवरात्रि के दिनों में खरीदारी करना बेहद शुभ माना जाता है, लेकिन ऐसा भी कहा जाता है नवरात्रि के दिनों में कुछ ऐसी चीजें हैं, जिन्हें घर में लाने से देवी मां का विशेष आशीर्वाद ही नहीं मिलता, बल्कि महालक्ष्मी की कृपा होती है और कभी भी धन की कमी नहीं होती है। आइए बताते हैं हम आपको।

1. तुलसी का पौधा: नवरात्रि के दिनों में इसे घर लाए और इसकी अच्छी तरह से देखभाल करें। आप इसके समक्ष घी का दीपक जलाएं। ऐसा करने से कभी धन की कमी नहीं होगी।

2. केले का पौधा: केले का पौधा लाने से आपके परिवार की हर परेशानी दूर होगी। इसे घर लाने के बाद हर गुरुवार जल में थोड़ा दूध मिलाकर केले के पौधे पर चढ़ाया करें क्योंकि इससे धन की कमी दूरी होगी और लक्ष्मी जी का आशीर्वाद प्राप्त होगा।

3. हरसिंगार का पौधा: नवरात्रि के दिनों में हरसिंगार का पौधा लेकर आने से घर में सुख- समृद्धि का वास होता है। आप हरसिंगार के बांदे को घर में लाल कपड़े में बांधकर ऐसे स्थान पर रख सकते हैं, जहां आपका धन रखा जाता है। धन में वृद्धि होगी।

4. बरगद का पत्ता:  नवरात्रि के दिनों में किसी भी दिन बरगद का पत्ता तोड़कर उसे गंगाजल से धो लें। अब इसके बाद उस पर हल्दी और देशी घी से स्वास्तिक बना लें। इस पत्ते को पूजा के स्थान पर रख दें। अब 9 दिन तक धूप दिखाएं और पूजा करें। इससे हर प्रकार की समस्या दूर हो जाएगी।

5. धतूरे की जड़: नवरात्रि के दिनों में धतूरे की जड़ को घर लाएं और इसे लाल कपड़े में लपेटकर रखें। वहीं उसके बाद मां काली के मंत्रों का जाप करते हुए इसका पूजन करें। कहा जाता है ऐसा करने से हर प्रकार की परेशानी दूर होती है।

6. शंखपुष्पी की जड़: नवरात्रि के दिनों में शंखपुष्पी की जड़ घर में लाने और उसे चांदी के डिब्बे में रखने से पैसा आता है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button