नैनीताल में वीकेंड पर पर्यटकों की उमड़ पड़ी भारी भीड़, वाहनों को रूसी पाइपास डायवर्ट करने से होटल एसोसिएशन नाराज

नैनीताल में वीकेंड पर पर्यटकों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी है। जिसके बाद बाजार व पर्यटन स्थलों पर रौनक आ रही है। वहीं वाहनों की संख्‍या बढ़ने के कारण पुलिस प्रशासन ने मोर्चा संभाल लिया है। वाहनों को रूसी बाईपास और नारायण नगर डायवर्ट किया जा रहा है। जिसकों लेका होटल एसोसिएशन ने नाराजगी जाहिर की है।

नैनीताल में बीती शाम से पर्यटक वाहनों की आमद अचानक बढ़ गई है। शुक्रवार सुबह से पर्यटकों की आमद और तेज हो गई। कालाढूंगी रोड, भवाली रोड, हल्द्वानी रोड से लगातार पर्यटक वाहनों की आमद जारी है। दोपहर एक बजे तक हल्द्वानी रोड से करीब ढाई सौ वाहनों ने जबकि कालाढूंगी रोड से पांच सौ से अधिक वाहनों की शहर में एंट्री हुई है। बाजारों, पंत पार्क, माल रोड, किलबरी रोड, हिमालय दर्शन, बारापत्थर, केव गार्डन, चिड़ियाघर, रोप वे में सैलानियों की संख्या बढ़ रही है। होटल, गेस्ट हाउस में बुकिंग बढ़ने के साथ रेट भी बढ़ गए हैं।

पर्यटक वाहनों को डायवर्ट करने से होटल एसोसिएशन भड़की

रूसी बाईपास व नारायण नगर में पर्यटक वाहनों को रोकने व ट्रैफिक डायवर्जन करने से होटल एसोसिएशन भड़क गई है। होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष दिनेश साह, उपाध्यक्ष दिग्विजय बिष्ट ने जिलाधिकारी व पुलिस अधिकारियों से फोन पर वार्ता कर नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन द्वारा नैनीताल के पर्यटन को चौपट करने पर आमादा है। बताया कि नैनीताल में होटलों में बड़ी संख्या में कमरे खाली हैं और रूसी बाईपास से वाहनों को डायवर्ट कर उनका नुकसान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोविड काल में पर्यटन कारोबारियों को आर्थिक चोट लगी लेकिन अब जब सीजन आ रहा तो सहूलियत देने के बजाय उन्हें लौटाया जा रहा है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

18 − 9 =

Back to top button