हाईजैक हुआ काबुल में यूक्रेन का विमान, हथियारों से लैस थे अपरहणकर्ता…

काबुल: अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद हालात खराब होते जा रहे हैं. इस बीच खबर है काबुल में यूक्रेन के विमान को हाईजैक किया गया है और उसे ईरान ले जाया गया है. इसकी जानकारी यूक्रेन के उप विदेश मंत्री येवगेनी येनिन ने दी और बताया कि यूक्रेन का विमान अपने नागरिकों को निकालने के लिए काबुल पहुंचा था, जिसे अज्ञात लोगों ने हाइजैक कर लिया है.

हाईजैक के बाद ईरान ले जाया गया है विमान

यूक्रेन के उप विदेश मंत्री येवगेनी येनिन (Yevgeny Yenin) के ने कहा, ‘यूक्रेन का ये विमान रविवार को हाईजैक किया गया था, जिसे कुछ अज्ञात लोगों ने अपने कब्जे में ले लिया था. इसके बाद मंगलवार को इस विमान को ईरान ले जाया गया है, जिसमें अज्ञात लोग सवार हैं.’ उन्होंने बताया कि इतना ही नहीं हमारे नागरिकों के निकासी का प्लान भी सफल नहीं हो पाया, क्योंकि हमारे लोग एयरपोर्ट तक नहीं पहुंच पाए थे.

हथियारों से लैस थे अपरहणकर्ता

यूक्रेन के मंत्री येवगेनी येनिन (Yevgeny Yenin) ने बताया कि अपहरणकर्ता हथियारों से लैस थे। हालांकि उन्होंने इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी कि विमान को किसने हाईजैक किया है और उसे वापस पाने के लिए यूक्रेन की सरकार ने क्या कदम उठाया है. उन्होंने यह भी नहीं बताया कि यूक्रेनी नागरिक काबुल से कैसे वापस आए.

अब तक काबुल से 83 लोग पहुंचे हैं यूक्रेन

जानकारी के मुताबिक, रविवार तक कुल 83 लोगों को काबुल से यूक्रेन की राजधानी कीव लाया गया था, जिनमें 31 यूक्रेनी नागरिक शामिल हैं. राष्ट्रपति कार्यालय ने बताया कि 12 यूक्रेनी सैन्यकर्मी स्वदेश लौटे हैं, जबकि विदेशी पत्रकारों और मदद का अनुरोध करने वाली सार्वजनिक हस्तियों को भी निकाला गया है. कार्यालय ने यह भी बताया कि लगभग 100 यूक्रेनियन अभी भी अफगानिस्तान में फंसे हुए हैं, जिन्हें निकालने की कोशिश की जा रही है

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button