जालंधर में लंबे अरसे से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में प्रतिदिन हो रही बढ़ोतरी, जाने क्या है भाव

पेट्रोलियम पदार्थों के दाम कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। जालंधर में पेट्रोल के ‘शतक’ लगाने के बाद ठीक चार महीने बाद रविवार को डीजल का मूल्य भी सौ रुपये प्रति लीटर पार हो गए। डीजल का रेट 100.18 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है। इससे पहले 2 जुलाई, 2021 को महानगर में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये प्रति लीटर को क्रास कर गई थी। खास यह भी है कि महानगर में अब पेट्रोल और डीजल की कीमत में मात्र 10 रुपये प्रति लीटर का ही अंतर बचा है। रविवार को जालंधर में पेट्रोल की कीमत 110.21 रुपये प्रति लीटर पहुंच गई है। लंबे अरसे से पेट्रोल डीजल की कीमतों में प्रतिदिन बढ़ोतरी हो रही है, जो रुकने का नाम नहीं ले रही है। पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी से अब आम जनता भी त्रस्त हो गई है।

वैट कम करे पंजाब सरकारः पेट्रोल पंप डीलर एसोसिएशन

पेट्रोल पंप डीलर एसोसिएशन पंजाब (पीपीडीएपी) के प्रवक्ता मोटी गुरमीत सहगल ने डीजल के रेट 100 रुपये प्रति लीटर से भी ज्यादा बढ़ जाने को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। उन्होंने कहा कि इससे सामान्य उपभोक्ताओं के अलावा कृषि एवं ट्रांसपोर्ट सेक्टर को भी भारी धक्का लगेगा। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार को अति शीघ्र पेट्रोल और डीजल की बिक्री पर वसूले जा रहे वैट की दरों को कम करने की घोषणा करनी चाहिए।

दम तोड़ देगी ट्रांसपोर्ट इंडस्ट्री

वहीं, दूसरी तरफ निजी बस कंपनी गगनदीप बस सर्विस के संचालक संदीप शर्मा ने डीजल के रेट 100 रुपये प्रति लीटर से भी क्रॉस कर जाने को दम तोड़ रही ट्रांसपोर्ट इंडस्ट्री के लिए भारी आघात बताया है। उन्होंने कहा है कि सरकार चुनावों के मद्देनजर अपनी राजनीति करने में व्यस्त हैं और पेट्रोल एवं डीजल की कीमतों पर रोक नहीं लग रही है। मात्र खजाना भरने के लिए वेट की दरें ऊंची रखी जा रही हैं। सरकार को इन्हें तुरंत प्रभाव से घटाना चाहिए।

Back to top button