जल चढ़ाते समय तुलसी के सामने केवल बोले ये 1 मंत्र, जल्द मन मांगी मुराद होगी पूरी

- in धर्म

धार्मिक परम्परा और औषधी के चलते इस तुलसी का मानव जीवन में बहुत अधिक महत्वता होती है .आप तो इस बात से अवगत ही होंगें की वर्षों से परंपरा चली आ रही है. कि घर में तुलसी का पौधा अवश्य रूप से होना चाहिए। सभी धार्मिक-पौराणिक ग्रंथ-शास्त्रों में तुलसी को पवित्र, पूजनीय, शुद्ध और देवी स्वरूप माना गया है।

 

तुलसी का प्रतिदिन दर्शन करना ,जल अर्पित करना और माँ की प्रार्थना करना आपके लिए बहुत ही फलदाई सिद्ध होता है, यदि आपके घर में तुलसी का पौधा नहीं है तो आज ही लगाएं इससे आपके जीवन में आपके घर परिवार में रोगों से मुक्ति मिलेगी जीवन में सम्पन्नता आएगी.

 

आपके विचारों का शुद्धीकरण होगा और आप इसे जल अर्पित कर भगवान को प्रसन्न कर सकते है. और अपने जीवन में परम लक्ष्य को प्राप्त कर सकते है .

हिन्दू धर्म में तुलसी के पौधे का विशेष महत्तव है। जहां इसकी नियमपूर्वक पूजा करने से सभी देवी-देवताओं की कृपा प्राप्त होती है वही तुलसी पत्तों का उपयोग अनेकों औषधियों में किया जाता है।

धर्म ग्रंथों में तुलसी के अनेकों ऐसे उपाय बताएं गए है जिनको करने से सभी बाधाएं दूर होती है और सौभाग्य की प्राप्ति होती है। आइए जानते है तुलसी के कुछ ऐसे ही अचूक उपाय –

कौन हैं भगवान महावीर और कैसी हैं उनकी शिक्षा

1 . यदि कोई व्यक्ति सभी कार्यों में सफलता प्राप्त करना चाहता है तो वह तुलसी की जड़ को विधिपूर्वक यानी तुलसी की जड़ को निमंत्रण देकर अपने घर ले आएं। घर पहुंचकर तुलसी की जड़ को गंगाजल से धो लें।

इसके बाद इसका पूजन करें। पूजन के बाद इस जड़ को दाएं हाथ पर पीले कपड़े में लपेटकर बांध लें। पूजन करते समय किसी तुलसी मंत्र का जप करेंगे तो श्रेष्ठ रहेगा। यह एक तांत्रिक उपाय है और इसे करने पर आपको धन संबंधी कार्यों में भी विशेष सफलता प्राप्त होगी।c

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

24 सितंबर से पितृपक्ष शुरू, पितरों को खुश रहने के लिए श्राद्ध के दिनों भूलकर भी न करें ये काम

श्राद्धपक्ष आरम्भ होने वाले हैं। जो 24 सितंबर