चीन में टैक्स पालिसी में हुआ परिवर्तन, फिल्म और टेलीविजन अभिनेत्री झेंग शुआंग पर 345 करोड़ रुपये का लगा जुर्माना

 चीन में अब बड़े उद्योगपतियों और मशहूर हस्तियों का रहना मुश्किल हो रहा है। आमदनी का अंतर कम करने के लिए ज्यादा धन कमाने वालों पर भारी टैक्स लगाया जा रहा है। चीनी फिल्म और टेलीविजन अभिनेत्री झेंग शुआंग पर 4.6 करोड़ डालर (345 करोड़ रुपये) का जुर्माना लगाया गया है। उन पर टैक्स चोरी के आरोप हैं। झेंग के रेडियो-टेलीविजन पर सभी कार्यक्रमों पर रोक लगा दी गई है।

चीन में टैक्स पालिसी में परिवर्तन

शंघाई म्युनिसिपल टैक्स सर्विस ने अभिनेत्री पर 2019 और 2020 की फिल्म और टीवी से हुई अघोषित आय पर यह जुर्माना लगाया है। चीन में शी चिनफिंग के नेतृत्व वाली कम्युनिस्ट पार्टी की सरकार ने टैक्स पालिसी में परिवर्तन किया है। सरकार आय असमानता, बढ़ते कर्ज के स्तर को देखते हुए पहले भी अलीबाबा जैसी कई शीर्ष कंपनियों पर अभूतपूर्व कार्रवाई कर चुकी है।

सभी कार्यक्रमों पर भी लगाई गई रोक

ग्लोबल टाइम्स के अनुसार नेशनल रेडिया और टेलीविजन प्रशासन ने अभिनेत्री के उन सभी कार्यक्रमों पर रोक लगाने की घोषणा की है, जिनमें उसने अभिनय किया है। चीनी अभिनेत्री झेंग शुआंग पर अमेरिका में दो सेरोगेट बच्चों को छोड़ने के आरोप भी लगे थे। वह इस मामले में जनता की आलोचना का शिकार भी हुई थीं।

जानें-चीनी अभिनेत्री से जुड़ी अहम जानकारी, मिल चुके हैं कई पुरस्कार

बता दें कि चीन की यह अभिनेत्री 30 वर्ष की है। साथ ही इनके दो बच्चे भी है। सबसे कम उम्र में टीवी गोल्डन ईगल पुरस्कार में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए नामांकित किया गया था।  साल 2016 में उन्होंने हिट रोमांस कामेडी ड्रामा लव O2O में अभिनय किया था। साल 2009 में अभिनेत्री ने हुनान टीवी के ताइवानी सीरियल मेटियोर गार्डन के रीमेक में अपनी शुरुआत की थी। चीन में यह काफी हिट भी हुआ था। इसके अलावा चीनी अभिनेत्री को हांगकांग फिल्म डायरेक्टर्स गिल्ड अवार्ड में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार भी मिल चुका है।

Back to top button