पुराने मकान की दीवारें तोड़ते समय मजदूर को महारानी विक्टोरिया शासनकाल के मिले सिक्के, पुलिस ने भेजा जेल

सागर: मध्य प्रदेश के सागर जिले में हाल ही में कुछ ऐसा मिला है कि देखने वालों के होश ही उड़ गए। जी दरअसल यहाँ पुराने मकान की दीवारें तोड़ते समय 30 चांदी के सिक्के मिले हैं। बताया जा रहा है कि यह सिक्के महारानी विक्टोरिया शासनकाल के दौरान के है। जी दरअसल जिस मजदूर को सिक्के मिले वह मिलते ही घर चला गया और किसी को भी इस बात की जानकारी नहीं दी। इस मामले में पुलिस को सुचना उनके मुखबिर ने दी अब उसी सूचना के आधार पर पुलिस ने सिक्के बरामद कर युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

बताया जा रहा है कि सागर के कैंट थाना क्षेत्र के मढ़िया विट्ठल नगर में एक मकान की दीवारें तोड़ने समय मजदूर राजकुमार को 30 चांदी के सिक्के मिले। उन सभी सिक्को की कीमत 20 हजार के लगभग बताई जा रही है। जैसे ही मजदूर को इस बारे में पता लगा उसने किसी को कुछ नहीं बताया और सीधे घर चला गया। वहीँ अब पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। इस पूरे मामले में केंट थाना प्रभारी समरजीत सिंह परिहार ने बताया कि, ‘हमें मुखबिर से सूचना मिली थी कि भैंसा पहाड़ी के पास में एक युवक को दीवार में कुछ चांदी के सिक्के मिले हैं और उसने सभी सिक्के अपने पास छुपा लिए हैं।’ उसी की शिकायत के आधार पर जांच की गई और युवक को गिरफ्तार कर लिया गया।

कहा जा रहा है पूछताछ के दौरान युवक ने कबूल किया कि वह एक पुराना मकान गिरा रहा था क्योंकि वहां प्लाटिंग करना था। ऐसे में वहीँ पर दीवार में से उसको महारानी विक्टोरिया के 30 चांदी के सिक्के मिले और इसके बाद पुलिस ने उससे चांदी के सिक्के जब्त कर लिए। फिलहाल यह कहा जा रहा है कि राजकुमार ने इस बारे में जानकारी प्रशासन को नहीं दी इसी के चलते उसके विरुद्ध कार्रवाई की गई है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button