आइपीएल की एक पारी में सिर्फ बाउंड्रीज के जरिए 100 से ज्यादा रन बनाने वाले इकलौते भारतीय बल्लेबाज हैं रिषभ पंत

रिषभ पंत को जब दिल्ली कैपिटल्स की जिम्मेदारी इस साल (आइपीएल 2021 सीजन) श्रेयस अय्यर के इंजर्ड होने के बाद दी गई थी तब कई क्रिकेट दिग्गजों ने हैरानी जताई थी। टीम में कई सीनियर खिलाड़ी जैसे की शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, स्टीव स्मिथ और आर अश्विन मौजूद थे बावजूद इसके फ्रेंचाइजी ने रिषभ को कप्तान के तौर पर क्यों चुका। ये एक बड़ा सवाल था और रिषभ पंत के पास एक मौका था कि वो दिखा सकें की वो कप्तानी की जिम्मेदारी भी बखूबी निभा सकते हैं। आइपीएल के इस सीजन में रिषभ पंत ने दिखा दिया कि उनमें ना सिर्फ बतौर विकेटकीपर-बल्लेबाज सफल होने की काबिलियत है बल्कि वो कप्तानी की जिम्मेदारी भी बखूबी निभा सकते हैं।

रिषभ पंत की कप्तानी में उनकी टीम दिल्ली कैपिटल्स आइपीएल 2021 के प्लेआफ में जगह बना चुकी है और इस टीम को जीत के दावेदार के तौर पर भी देखा जा रहा है। आइपीएल में अपनी कप्तानी का जलवा दिखा रहे रिषभ पंत ने इस लीग में कई मौकों पर जोरदार बल्लेबाजी करते हुए कई बेहतरीन पारियां भी खेली है। रिषभ पंत के नाम पर इस लीग में एक शानदार रिकार्ड भी दर्ज है जो साबित करता है कि वो कितने आक्रामक व शानदार बल्लेबाज हैं। वो आइपीएल की एक पारी में सिर्फ बाउंड्रीज (चौके व छक्के) के जरिए 100 से ज्यादा रन बनाने वाले इकलौते भारतीय बल्लेबाज हैं।

रिषभ पंत आइपीएल की एक पारी में चौके व छक्कों के जरिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज हैं। उन्होंने एक पारी में 102 रन सिर्फ चौके व छक्कों के जरिए ही जुटाए थे और अब तक उनका यह रिकार्ड अटूट है। रिषभ पंत ने साल 2018 में हैदाराबाद के खिलाफ 63 गेंदों पर नाबाद 128 रन की पारी खेली थी और इस दौरान उन्होंने 15 चौके व 7 छक्के लगाए थे। इस पारी में उन्होंने 102 रन सिर्फ चौके व छक्कों से ही जुटा लिए थे। आइपीएल की एक पारी में बाउंड्रीज के जरिए सबसे ज्यादा रन जुटाने के मामले में जहां रिषभ पंत पहले स्थान पर हैं तो वहीं केएल राहुल व मुरली विजय संयुक्त रूप से दूसरे जबकि वीरेंद्र सहवाग और विराट कोहली तीसरे नंबर पर हैं।

आइपीएल की एक पारी में बाउंड्रीज के जरिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज-

102 – रिषभ पंत

98 – केएल राहुल

98 – मुरली विजय

96 – वीरेंद्र सहवाग

96 – विराट कोहली

90 – संजू सैमसन

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button