अमेरिका में बन्दुकधारी हमलावर ने गोलीबारी करते हुए ली 4 लोगों की जान

अमेरिका में एक बार फिर 4 लोग बढ़ते गन कल्चर की भेंट चढ़ गए, अमेरिका के टेनेसी स्थित नैशविले शहर में रविवार को एक बन्दुकधारी हमलावर ने गोलीबारी करते हुए 4 लोगों की जान ले ली, जबकि 4 अन्य लोग घायल हो गए. यह फायरिंग रात के 3.30 बजे एक रेस्टोरेंट के बहार हुई, गोलीबारी करने के बाद वो शख्स वहां से फरार हो गया. पुलिस ने बताया कि हमलावर पूरी तरह नग्न था, उसने वस्त्र नहीं पहने थे. 

पुलिस ने बताया है कि बंदूकधारी हमलावर खुद की ही कार से आया था और कार से उतरते ही उसने ताबड़तोड़ गोलियां बरसाना शुरू कर दी, फ़िलहाल हमलावर युवक पुलिस की हिरासत में है फायरिंग करने वाले युवक का नाम ट्राविस रेन्किंग बताया जा रहा है. अमेरिकी पुलिस ने हमलावर के पास से एआर-15 असॉल्ट राइफल बरामद की है. हालाँकि अभी गोलीबारी के कारणों का पता नहीं चल पाया है, पुलिस जांच कर रही है.

अमेरिकी व्यापारी ब्लूमबर्ग क्लाइमेट चेंज के लिए देंगे 30 करोड़: डोनाल्ड ट्रंप

स्थानीय मीडिया ने बताया है कि घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिनमे से एक शख्स की हालत नाज़ुक बताई जा रही है. आपको बता दें कि अमेरिका में बन्दुक रखना उतना ही आम है जितना कि घर में सब्जी काटने के लिए चाकू रखना, वहां स्कूल के बच्चों के पास भी बन्दुक आसानी से देखी जा सकती है. खासकर वहां हमलों में राइफल ज्यादा इस्तेमाल की जाती है, कुछ समय पहले भी फ्लोरिडा स्कूल में जो गोलीबारी की गई थी, उसमे भी  एआर-15 का ही इस्तेमाल किया गया था. 

Back to top button