थोड़ी देर में PM मोदी देंगे काशी को दीवाली का बड़ा तोहफा…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी को दीपावाली का तोहफा देने वाले हैं. उन्होंने कल गृहराज्य गुजरात को रो-रो फेरी सेवा के रूप में दीपावाली गिफ्ट दिया था. आज पीएम मोदी वाराणसी की 19 परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे और 17 का शिलान्यास करेंगे. इन परियोजनाओं की कुल लागत 7 सौ करोड़ से अधिक है.

Ujjawal Prabhat Android App Download

पीएम नरेंद्र मोदी ने कल ट्वीट करके कहा था, ‘वाराणसी की विकास यात्रा में कल एक महत्वपूर्ण अध्याय जुड़ने वाला है. सुबह 10.30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करूंगा. इनमें कृषि एवं पर्यटन के साथ बुनियादी सुविधाओं से जुड़े अन्य प्रोजेक्ट भी शामिल हैं.’

लॉकडाउन में पूरी की गई परियोजनाएं
वाराणसी के कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने बताया कि 9 अक्टूबर को लोकार्पण होने वाली परियोजनाओं की खास बात यह है कि यह सारी परियोजनाएं कोरोना काल के लॉक डाउन पीरियड में पूरी की गई हैं. वाराणसी में करीब 10000 करोड़ की परियोजनाएं संचालित है. यह सारी परियोजनाएं अगले साल दिसंबर तक पूरी हो जाएंगी.

अमिताभ की आवाज में लाइट शो
पीएम नरेंद्र मोदी के हाथों लोकार्पित होने वाली परियोजनाओं में सबसे आकर्षक भगवान बुद्ध के उपदेश स्थली सारनाथ के धामेक स्तूप पर सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की आवाज में साउंड और लाइट का शो है. आधे घंटे के लाइट और साउंड के शो में बुद्ध धर्म के विकास और सारनाथ के महत्व के बारे में बताया जाएगा.

सारनाथ में बढ़ेगा पर्यटन
सबसे मुख्य आकर्षण यह है कि इसमें वॉइस ओवर विख्यात अभिनेता अमिताभ बच्चन की आवाज में है. कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने भरोसा जताया कि इस साउंड और लाइट के शो से न केवल पर्यटकों और बौद्ध धर्म को मानने वालों को काफी अच्छा लगेगा, बल्कि वाराणसी की अर्थव्यवस्था में भी बढ़ोतरी होगी।

काशी को और भी दीपावली गिफ्ट
पीएम मोदी के वर्चुअली तोहफे के बारे में और जानकारी देते हुए काशी क्षेत्र बीजेपी के अध्यक्ष महेश चंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि मुख्य रूप से स्मार्ट सिटी के तहत हुए विकास, पंचक्रोशी यात्रा को और अधिक सुलभ, बिजली के तारों से शहर को मुक्ति, मल्टीलेवल पार्किंग और वाराणसी कैसे आध्यात्मिक के साथ ही और अधिक विकसित हो इसपर काम हो रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button