आस्ट्रेलिया के खिलाफ यहां दूसरे टी-20 मैच में तेज गेंदबाज शिखा पांडे ने अपनी बेहतरीन इनस्विंग से सभी को किया आश्चर्यचकित

आस्ट्रेलिया के खिलाफ यहां दूसरे टी-20 मैच में भारतीय तेज गेंदबाज शिखा पांडे ने अपनी बेहतरीन इनस्विंग से सभी को आश्चर्यचकित कर दिया। भारतीय टीम भले ही यह मैच चार विकेट से हार गई लेकिन शिखा की इस गेंद ने इस हार पर थोड़ा मरहम लगा दिया। पुरुष क्रिकेट में कई तेज गेंदबाज ऐसे हैं जो अपनी इनस्विंग गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं लेकिन अब महिला क्रिकेट में शिखा का नाम भी उनकी इस स्विंग गेंद के लिए याद किया जाएगा।

भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर सिर्फ 118 रन ही बना पाई जिसमें पूजा वस्त्राकर की 26 गेंद में 37 रन की पारी की अहम भूमिका रही। दिलचस्प बात है कि टीम का स्कोर 17वें ओवर के बाद नौ विकेट पर 81 रन था और अंतिम तीन ओवर में मेहमान टीम ने 37 रन बनाए जिसमें राजेश्वरी गायकवाड़ के साथ खेलते हुए वस्त्राकर ने ही सारे रन जुटाए जबकि दूसरे छोर की खिलाड़ी खाता भी नहीं खोल सकीं।

इस लक्ष्य को आस्ट्रेलिया ने 19.1 ओवर में हासिल किया जिसमें मैकग्रा ने 33 गेंद में नाबाद 42 रन बनाए जिन्होंने 18वें ओवर में शिखा पांडे (1/27) के ओवर में 14 रन बनाए जो ‘मैच का रुख बदलने वाला’ ओवर साबित हुआ। साथ ही भारत को रेणुका सिंह के कम अनुभव का भी खामियाजा भुगतना पड़ा क्योंकि उनके 19वें ओवर में 13 रन जुड़े जिससे अपना दूसरा टी-20 अंतरराष्ट्रीय खेल रही मैकग्रा ने मेजबानों को जीत दिलाई। पहला मैच बारिश के कारण रद हो गया था।

वाह, शिखा : इस छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी आस्ट्रेलियाई टीम को पहला झटका एलिसा हेली को रूप में लगा। हेली ने शिखा के ओवर की पहली गेंद पर चौका जड़ा लेकिन ओवर की दूसरी गेंद पर उनके साथ जो कुछ हुआ शायद ही किसी ने इसकी कल्पना की हो। शिखा ने जबरदस्त इनस्विंगर फेंककर हेली को बोल्ड कर दिया। गेंद टप्पा खाने के बाद इतनी अंदर आई कि हेली जब बैकफुट पर खेलने गईं तो उन्हें पता ही नहीं चला कि गिल्लियां कब बिखर गईं।

जाफर ने की शिखा की तारीफ : इस गेंद का वीडियो जब इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ तो शिखा की प्रशंसा होने लगी। यहां तक कि पूर्व भारतीय बल्लेबाज वसीम जाफर ने शिखा की इस गेंद को ‘सदी की गेंद’ तक कह दिया। आउट होने के बाद हेली की प्रतिक्रिया को देखकर पता चल रहा था कि वह इस गेंद को देखकर हैरान थीं। वहीं, क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने इसका वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि विश्वास नहीं हो रहा है कि गेंद कैसे इतना घुम गई।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button