पंजाब में आतंकी गतिविधियों को तेज करने की कोशिश में ISI, बीते कुछ महीनों में इतनी खेप बरामद….

पंजाब (Punjab) में जैसे जैसे विधान सभा चुनावों (Assembly Election 2022) की तारीख नजदीक आ रही है वैसे वैसे पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) के नापाक इरादों का खुलासा हो रहा है. इस बीच सूत्रों के हवाले से खबर है कि पाकिस्तान ने चुनाव से पहले भारत के पंजाब में हिंसा फैलाने के लिए बड़े पैमाने पर साजिश रची है. लेकिन भारतीय सुरक्षा एजेंसियों की पैनी निगरानी के चलते उसकी हर नापाक कोशिश नाकाम हो रही है.

पंजाब में आतंकी गतिविधियों को तेज करने की कोशिश में ISI

ISI काफी समय से पंजाब पर फोकस किए हुए है. भारतीय खुफिया एजेंसिया उसकी हर छोटी बड़ी हरकतों पर नजर बनाए हुई हैं. ऐसे में दुश्मन की एक भी चाल कामयाब नहीं हो पा रही है. वहीं पाकिस्तान के हैंडलर्स जिल बिल में भी छिपे हैं वहां से निकाल निकाल कर मारे जा रहे हैं.

पिछले कुछ महीनों में पंजाब से इतनी खेप बरामद

बीते कुछ समय में पंजाब से 20 टिफ़िन बम, 5-6 किलोग्राम RDX और 100 के करीब ग्रेनेड की सप्लाई पाकिस्तान से किये जाने की जानकारी मिली है. इनमें से कुछ रिकवर की गई है और कुछ के बारे में पकड़े गए आतंकियों से हुई पूछताछ में खुलासा हुआ है. ISI पंजाब के साथ साथ देश के दूसरे राज्यों में भी आतंकी हमले के लिए इन विस्फोटकों का इतेमाल कर सकती है.

गाजीपुर में मिला विस्फोटक क्या पंजाब से आया था?

पिछले दिनों गाजीपुर फ्लाईओवर के पास से मिले विस्फोटक क्या पंजाब से आये थे इस एंगल से भी जांच चल रही है. वहीं दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल अभी हाल ही में जम्मू-कश्मीर में पकड़े गए आतंकवादियों से पूछताछ करके लौटी है. ऐसे में पूरे भारत में कहीं पर भी पाकिस्तान की गंदी चाल कामयाब नहीं हो पा रही है इसी तरह ISI की काली दाल भी नहीं गल पा रही है.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published.

one × 4 =

Back to top button