महिलाओं के पहनावे को लेकर दिए गए बयान पर घिरे इमरान खान…

महिलाओं के पहनावे को लेकर दिए गए बयान पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की व्यापक आलोचना हो रही है. पाकिस्तान की विपक्षी महिला सांसदों ने भी पाकिस्तान में रेप की बढ़ती घटनाओं के बीच पीएम इमरान के बयान की आलोचना की है.

न्यूज एजेंसी के मुताबिक अंग्रेजी चैनल (एचबीओ) को हाल ही में दिए गए एक इंटरव्यू में खान से पूछा गया था कि क्या महिलाओं केे पहने का असर रेप जैसी घटनाओं के लिए उकसावे को बढ़ावा देता है? इस पर उन्होंने कहा कि अगर किसी महिला ने छोटे कपड़े पहने हैं तो इसका असर होता है. पुरुषों पर इसका असर होगा, बशर्तें वो रोबोट नहीं हैं तो. यह कॉमन सेंस की बात है.

इमरान का इंटरव्यू लेने वाले जोनाथन स्वान ने जब अपने सवाल को दूसरे तरीके से पूछा, “लेकिन क्या ये असल में यौन हिंसा के अपराधों के लिए उकसाता है?” इस पर इमरान का जवाब था- “ये निर्भर करता है कि आप किस समाज में रहते हैं.“अगर किसी समाज के लोगों ने इस तरह की बातों को नहीं देखा है, तो उन पर असर होगा. आपके जैसे समाज में पले बढ़े होने पर हो सकता है कि आप पर इसका असर ना हो. ये सांस्कृतिक साम्राज्यवाद. हमारी संस्कृति में जो है, वो और सभी को भी स्वीकार्य हो.”

पाकिस्तान के पीएम के इस बयान बाद वह लोगों के निशाने पर आ गए हैं, पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज शरीफ) की प्रवक्ता मरियम औरंगजेब ने एक ट्वीट में कहा- “दुनिया को एक बीमार, महिलाओं से नफरत करने वाले, विकृत शख्स (इमरान खान) की सोच में झांकने का मौका मिला है. ये महिलाओं का चुनाव नहीं है जिसकी वजह से यौन हमले होते हैं बल्कि ये पुरुष होते है जो ऐसे घृणित और घिनौने अपराधों में शामिल होना चुनते हैं.”

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button