जरुरी खबर, SBI ग्राहकों को अब नही मिलेगी यह… सर्विस

देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) की ऑनलाइन बैंकिंग सेवाएं आज ठप हो गई हैं। इसकी जानकारी एसबीआई ने एक ट्वीट के जरिए दी। हालांकि एटीएम और पीओएस मशीनें प्रभावित नहीं हैं। इस संदर्भ में बैंक ने ट्वीट में लिखा कि, ‘हम अपने ग्राहकों से अनुरोध करते हैं कि वे हमारे साथ बनें रहें। जल्द ही सामान्य सेवाएं फिर से शुरू हो जाएंगी।’ 

Loading...

एसबीआई ने बताया कि कनेक्टिविटी इश्यू के कारण कोर बैंकिंग सिस्टम में देरी हो रही है। ग्राहकों को ऑनलाइन बैंकिंग सेवाओं का इस्तेमाल करने में दिक्कत आ रही है। एटीएम और पीओएस को छोड़कर सभी चैनल प्रभावित हुए हैं। 

बैंक ने कहा कि ग्राहकों के लिए ऑनलाइन बैंकिंग सेवाओं को दोपहर से पहले बहाल कर दिया जाएगा। आज एसबीआई ग्राहकों ने ग्लिच के बारे में माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर सूचित किया। एसबीआई के YONO एप उपयोगकर्ता भी एप के जरिए सुविधाओं का लाभ नहीं उठा पा रहे हैं।

देश का सबसे बड़ा बैंक है SBI
मालूम हो कि एसबीआई 30 से ज्यादा देशों में मौजूद है। एसबीआई के 6.6 करोड़ से ज्यादा ग्राहक मोबाइल बैंकिंग और एटीएम की सुविधा का इस्तेमाल करते हैं। एसबीआई देश में असेट्स, डिपॉजिट, शाखाओं, ग्राहकों और कर्मचारियों के लिहाज से सबसे बड़ा बैंक है। इसके साथ ही यह देश में सबसे ज्यादा उधार देने वाला बैंक भी है। 30 जून 2020 तक बैंक के पास कुल 34 लाख करोड़ रुपये की डिपॉजिट थी। एसबीआई की देशभर में 22,000 से ज्यादा ब्रांच हैं। 

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button