तमिलनाडु की अनुकृति इस सवाल का जवाब देकर बनी मिस इंडिया

- in मनोरंजन

तमिलनाडु की अनुकृति वास को ‘फेमिना मिस इंडिया 2018’ चुना गया है. उन्‍होंने ये खि‍ताब अन्‍य 29 कंटेस्‍टेंट को हराकर जीता है. अनुकृति कॉलेज में पढ़ाई कर रहीं हैं. अनुकृति ने उस सवाल का सबसे स्‍मार्ट जवाब दिया, जिसने उन्‍हें देश की सबसे खूबसूरत युवती बना दिया.

अनुकृति से फाइनल राउंड में पूछा गया था, “कौन बेहतर टीचर है? सफलता या असफलता?” अनुकृति ने जवाब में कहा- “मैं असफलता को बेहतर टीचर मानती हूं. क्‍योंकि जब आपको जिंदगी में लगातार सफलता मिलती है तो आप उसे पर्याप्‍त मान लेते हैं और आपकी तरक्‍की वहीं रुक जाती है.” लेकिन जब आप असफल होते हो तो तो आपको प्रेरणा मिलती है कि आप सफलता मिलने तक लगातार मेहनत करते रहें.”

अनुकृति ने कहा, “मेरी मां के अलावा कोई नहीं था, जो मेरे समर्थन में खड़ा हो, आलोचना और असफलता, जिसने मुझे इस समाज आत्‍मविश्‍वासी और स्‍वतंत्र बनाया.”

‘मिस इंडिया 2018’: 19 साल की अनुकृति वास बनीं…

इस इवेंट के जज पैनल में बॉलीवुड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा, अभिनेता बॉबी देओल, कुनाल कपूर, क्रिकेटर इरफान पठान और के.एल राहुल शामिल थे. इनके अलावा साल 2017 में मिस वर्ल्ड रहीं मानुषी छिल्लर भी यहां मौजूद थीं. मानुषी ने ही अनुकृति को ताज पहनाया.

मुंबई में हुए इस कॉन्टेस्ट में हरियाणा की रहने वाली मीनाक्षी चौधरी फर्स्ट रनर-अप रही हैं तो सेंकड रनर- अप रहीं आंध्र प्रदेश की रहने वाली श्रेया राव. वहीं टाप 5 में पहुंचने वाली कंटेस्टेंट में दिल्ली की रहने वाली गायत्री भारद्वाज और झारखंड की रहने वाली स्टेफी पटेल शामिल थीं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

ईशा अंबानी की सगाई में छाया बॉलीवुड की इस अभिनेत्री का जादू…

फिल्म धड़क के जरिए बॉलीवुड में डेब्यू करने