भाई से शादी कर गैरकानूनीतौर पर अमेरिका आकर बस गईं इल्हान उमर, न्याय विभाग से जांच की अपील की

फ्लोरिडा। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को एक मार्केटिंग अभियान रैली के दौरान न्याय विभाग से सासंद इल्हान उमर की जांच की अपील की। रैली में अपने भाषण में ट्रंप ने डेमोक्रेट सांसद के खिलाफ अपमानजनक और अपुष्ट आरोपों को दोहराया कि उन्होंने अपने भाई से शादी की और गैरकानूनी तरीके से अमेरिका आकर बस गईं। 

Loading...

उमर और अन्य उदारवादी, महिला सांसदों पर ट्रंप अपने मार्केटिंग अभियान के भाषणों में अक्सर निशाना साधते हैं। राष्ट्रपति ने मिनेसोटा सांसद इल्हान उमर के खिलाफ एक और नस्लभेदी हमला किया और ओकला में अपनी रैली के दौरान ट्रंप ने उन पर “नफरत” करने का आरोप लगाया।

शुक्रवार को फ्लोरिडा के ओकला में एक रैली के दौरान, ट्रंप ने उल्लेख किया कि उन्हें लगता है कि वह कंसलटेंट के कारण नवंबर के चुनाव में मिनेसोटा में जीतेंगे, जो सोमालिया में पैदा हुई हैं। उन्होंने अपने दर्शकों से कहा कि वह हमारे देश से नफरत करती है। वह एक ऐसी जगह से आती हैं, जहां सरकार भी नहीं है, और फिर वह यहां आती हैं और हमें बताती हैं कि हमारे देश को कैसे चलाना है। ट्रंप इतने पर नहीं रूके। इसके बाद उन्होंने व्यंग्यात्मक रूप से कहा कि आपका बहुत-बहुत धन्यवाद, वह असल में – वह अद्भुत हैं, वह एक अद्भुत इंसान हैं।” ।

ट्रंप ने, सदन अध्यक्ष नेस पेलोसी का उल्लेख करते हुए कहा कि यदि आप पेलोसी और इन लोगों के साथ सदन को देखेंगे, तो यह पाएंगे कि वे इस्रायल से नफरत करते हैं और वे उमर में विश्वास करते हैं, जो यहां आई और अपने भाई या किसी से शादी की थी, वह अवैध रूप से आई थी। “न्याय, न्याय चाहिए। हमें न्याय की ओर बढ़ना चाहिए, न्याय विभाग।” 

एसोसिएटेड प्रेस को दिए एक जवाब में उमर ने कहा था, वह सोमालिया के नागरिक युद्ध से भागे शरणार्थी के रूप में 1995 में 12 साल की उम्र में अमेरिका पहुंची थीं। वह पांच साल बाद 17 साल की उम्र में अमेरिकी नागरिक बनीं। 2018 में कांग्रेस के लिए चुनी गईं थीं। 

उमर ने रूढ़िवादी मीडिया की दुकानों द्वारा प्रसारित अफवाहों का जोरदार खंडन किया है कि उनके दूसरे पति उनके भाई हैं और उन्होंने आव्रजन धोखाधड़ी करने के लिए उससे शादी की। अपने संसदीय चुनाव मार्केटिंग अभियान के दौरान जारी घोषणा में उन्होंने इन आरोपों को “बेतुका और अपमानजनक” बताया। 2018 में एसोसिएटेड प्रेस की एक खबर के लिए दिए जवान में उन्होंने इसका उल्लेख किया है कि वह सात बच्चों में सबसे छोटी हैं, हालांकि अपने भाई-बहनों के बारे में बताने से इनकार कर दिया था।

इस बात का कोई सबूत सामने नहीं आया है कि उन्होंने अपने भाई से शादी की या अवैध तरीके से अमेरिका चली गईं। जुलाई 2019 में संवाददाताओं को बताते हुए ट्रंप ने पहले से ही अफवाह को बढ़ावा दिया कि मुझे यकीन है कि कोई इस मामले को देख रहा होगा। रिपोर्ट के मुताबिक उमर के दफ्तर ने इस मुद्दे पर टिप्पणी के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया है। 

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button