IIT हैदराबाद ने उभरते अनुसंधान के आधार पर पेशेवरों के लिए की 1 वर्षीय रिसर्च ट्रांसलेशन फेलोशिप की घोषणा

इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी, हैदराबाद (IIIT हैदराबाद) ने उभरते अनुसंधान के आधार पर उत्पादों को विकसित करने में रुचि रखने वाले कामकाजी पेशेवरों के लिए एक साल की रिसर्च ट्रांसलेशन फेलोशिप की घोषणा की है। पूर्णकालिक फेलोशिप में एक वजीफा के साथ-साथ अनुसंधान समूहों और प्रोफेसरों के साथ सहयोग करने का अवसर शामिल होगा।

फेलो एप्लाइड एआई सेंटर / आईएनएआई, प्रोडक्ट लैब्स, स्मार्ट सिटीज लिविंग लैब और राज रेड्डी सेंटर फॉर टेक्नोलॉजी एंड सोसाइटी जैसे अनुसंधान अनुवाद केंद्रों के साथ सहयोग करेंगे। जिन तकनीकों पर विचार किया गया है, वे आईआईआईटी के 20+ अनुसंधान केंद्रों में प्रोफेसरों के हालिया कार्यों से होंगी, जिनमें एआई, आईओटी, एनएलपी, कंप्यूटर विजन, रोबोटिक्स और अन्य जैसे उभरते क्षेत्र शामिल हैं।

हेल्थकेयर मॉनिटरिंग, मेडिकल डायग्नोस्टिक एल्गोरिदम, जीनोमिक्स, ऑटोनॉमस व्हीकल, सेफ्टी सॉल्यूशंस, एजुकेशन टेक एआई, बिजनेस के लिए स्पीच एंड लैंग्वेज सॉल्यूशंस, स्मार्ट सिटी डिवाइस और एआई एनालिटिक्स, और एजुकेशन और हेल्थकेयर में सोशल सेक्टर सॉल्यूशंस ऐसे उत्पादों और समाधानों के उदाहरण हैं, जिन्हें इस्तेमाल किया जा सकता है।  पूरे वर्ष, फेलो इनमें से किसी एक समाधान के निर्माण के लिए एक टीम के हिस्से के रूप में काम करेंगे।

यह एक साल का शोध विसर्जन पेशेवरों को अनुसंधान समूहों के साथ काम करने, अनुसंधान में नवीनतम के संपर्क में आने और उत्पाद बनाने के प्रयास के माध्यम से इस तरह के शोध के वास्तविक दुनिया के अनुप्रयोग को समझने की अनुमति देगा।

अनुसंधान और विकास के डीन प्रो. सीवी जवाहर ने कहा, “यह तकनीकी भूमिकाओं में एक वर्ष से अधिक के अनुभव वाले उम्मीदवारों के लिए एक अवसर है, स्मार्ट डेवलपर्स जो अनुसंधान के बारे में भावुक हैं और उभरती प्रौद्योगिकियों के नेतृत्व वाले नवाचार में रुचि रखते हैं। वे भी होंगे बड़े जनसंख्या प्रभाव वाले उत्पाद बनाने में सक्षम।”

Back to top button