इग्न्रिटॉन मोटोकॉर्प ने भारतीय बाजार में अपना दूसरा इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर Bob-e किया पेश, 110 किलोमीटर रेंज का दावा

 इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्ट-अप कंपनी इग्न्रिटॉन मोटोकॉर्प ने शुक्रवार को भारतीय बाजार में अपना दूसरा इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर Bob-e पेश किया है। इस मोटरसाइकिल को युवाओं को टार्गेट करने के लिहाज से बनाया गया है। आइये जानते हैं इस अपकमिंग बाइक की खासियत और रेंज।

कलर और फीचर्स

Bob इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को दो कलर वेरिएंट में लॉन्च किया जाएगा, जिसमें ब्लैक और रेड कलर शामिल है। वहीं फीचर की बात करें तो, इसमें तीन इको, नॉर्मल और स्पोर्ट राइडिंग मोड हैं। प्रत्येक राइडिंग स्टाइल और राइडर की जरूरतों के अनुकूल है। मोटरबाइक रिवर्स मोड और क्रूज कंट्रोल से भी लैस है। यह एक अद्वितीय सवारी अनुभव देने के लिए टेलीस्कोपिक फोर्क्‍स अप-फ्रंट और पीछे की तरफ एक पूरी तरह से समायोज्य मोनो शॉक के साथ आता है। ब्रांड ने हाल ही में सीवाईबीओआरजी योडा का अनावरण किया था, जो भारत की पहली ‘मेड इन इंडिया’ इलेक्ट्रिक क्रूजर मोटरबाइक जिसमें एक स्वैपेबल बैटरी है।

रेंज और बैटरी

बॉब-ई 2.88 केडब्ल्यूएच लिथियम-आयन बैटरी के साथ आता है, जो 110 किलोमीटर की रेंज के साथ 85 किलोमीटर प्रति घंटे की शीर्ष गति का मंथन कर सकता है। बाइक में जियो लोकेट/जियो फेंसिंग, बैटरी स्टेटस, यूएसबी चाजिर्ंग, ब्लूटूथ, की लेस इग्नीशन (रिमोट कंट्रोल) और डिजिटल क्लस्टर जैसे फीचर्स मिलते हैं। बैटरी की बात करें तो, यह 3.24 किलोवॉट लिथियम-आयन बैटरी के साथ आता है, जो सिंगल चार्ज पर 150 किमी की रेंज देने का दावा करता है। यह 90 किमी प्रति घंटा की टॉप स्पीड पर चलता है। इस बाइक में जियो लोकेट/जियो फेंसिंग, बैटरी स्टेटस, यूएसबी चाजिर्ंग, ब्लूटूथ, की-लेस इग्निशन (रिमोट कंट्रोल) और डिजिटल क्लस्टर जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

कंपनी का बयान

कंपनी ने एक बयान में कहा, “बाइक में शानदार प्रदर्शन, स्टाइल को पूरा करने के लिए विशिष्ट डिजाइन और कई अन्य विशेषताएं हैं, जो हर दिन की सवारी को आसान और अधिक सुविधाजनक बनाती हैं। यह दो रंगों काला और लाल रंग में उपलब्ध होगी।”

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five + 2 =

Back to top button