अगर आपकी पार्टनर है आपसे उम्र में छोटी, तो जरुर पढ़े ये खबर

अगर आपकी गर्लफ्रेंड आपकी उम्र से पांच या उससे ज्यादा साल छोटी है तो इस रिश्ते में आपका रोल और भी अहम हो जाता है, क्योंकि इसमें ज्यादा संवेदनशीलता, उचित व्यवहार की जरूरत होती है। आज हम आपको बताएंगे वे जरूरी बातें जिन्हें फॉलो कर आप अपने रिश्ते में न सिर्फ जरूरी संतुलन बनाए रखने में कामयाब होंगे, बल्कि उसे कई गुना ज्यादा इंजॉय भी करेंगे।

Loading...

अपने अनुभव को थोपें नहीं
यदि आप उम्र और अनुभव में अपनी गर्लफ्रेंड से बड़े हैं तो इसका मतलब ये नहीं की आप हमेशा सही होंगे और उस पर अपनी सोच थोपेंगे। यह सोच रिलेशनशिप के लिए हानिकार साबित हो सकती है इसलिए एक दूसरे का सम्मान करें और हेल्दी तरीके से किस विषय पर बात करें।

पैसे या पोजीशन से इम्प्रेस करने की कोशिश न करें
जब आप उम्र या पद में अपने से छोटे इंसान पर पैसे या पद को लेकर प्रभाव जमाने की कोशिश करते हैं तो वो कोई भी हो, आपसे नपरत करने लगता या लगती है। छोटी उम्र की लड़कियां इससे जल्दी एट्रेक्ट तो हो जाती है लेकिन कुछ समय बाद ही बोर भी हो जाती हैं। सच्चे रिलेशनशिप को सच्चाई, प्यार और केयर कि जरूरत होती है, पैसे कहीं बाद में आता हैं।

पुराने रिश्ते न छुपाएं 
आपने ज्यादा जिंदगी जी है। ऐसा कम ही होता है कि इस उम्र तक किसी इंसान को कोई साथी न मिले। लिहाजा जाहिर है कि किसी न किसी से आपका रिश्ता रहा होगा। इस बारे में अपनी गर्लफ्रेंड से कुछ न छुपाएं।

दखलअंदाजी से बचें 
भले ही जनरेशन गैप होते हुए भी आप उसे डेट कर रहे हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि इसकी मौजूदगी पूरी तरह खत्म हो जाती है। आपको इस संभावना से मुंह नहीं मोड़ना चाहिए कि कहीं न कहीं यह गैप आपके साथ उनके रिश्ते पर असर डाल सकता है। डेटिंग एक्सपर्ट लोकेश का कहना है, ‘जब आप अपने से कम उम्र की लड़की को डेट कर रहे हों तो इस बात का ध्यान रखें कि आपके बीच एक जनरेशन गैप है। अब चीजें तेजी से बदल रही हैं। इसलिए एक पुरुष होने की दृष्टि से आपको उसे ज्यादा स्पेस देना चाहिए।’

जरूरी है लचीलापन 
जब 20 के होते हैं तो आपको दोस्तों के साथ इकठ्ठा होकर रहना पसंद होता है। 30 की उम्र में आप पब जाना पसंद करते हैं, जबकि 40 की उम्र में आपकी आदतें कुछ और हो जाती हैं। लेकिन जब आप किसी जवान साथी को डेट कर रहे होते हैं, तो उस समय आपको अपनी पुरानी और नई जिंदगी की आदतों के बीच बेहतर अडजस्टमेंट बिठाना होता है। 

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *