अगर आपके नाखूनों पर बना है यह निशान तो हो जाइये खुश, आपके जीवन में कभी…

हस्तरेखा विज्ञान और ज्योतिष शास्त्र में अनेकों ऐसी बातें बताई गई हैं जिनके बारे में जानकर आप भविष्य का पता लगा सकते हैं. इनके ज़रिये आप भविष्य में घटने वाली घटनाओं का अंदाज़ा तो लगा ही सकते हैं. हमारे हाथ और पैर में कई ऐसी रेखाएं होती हैं जो हमें जीवन से जुड़ी कोई न कोई बात अवश्य बताती है. इन रेखाओं का कोई न कोई अर्थ ज़रूर होता है. हस्तरेखा शास्त्र जिसे अंग्रेजी में palmistry कहते हैं, उसकी मानें तो व्यक्ति के नाख़ून भी उसके जीवन से जुड़े कई रहस्य खोलते हैं. आपने कभी नाखूनों की तरफ ध्यान दिया होगा तो आपने देखा होगा कि उन पर सफ़ेद रंग का आधे चांद जैसा निशान बना होता है. हलांकि यह निशान हर किसी के नाखूनों पर नहीं होता. नाखूनों पर बने यही निशान आपके व्यक्तित्व के बारे में कई प्रकार के राज़ खोलते हैं. आज हम इन्हीं निशानों के बारे में बात करेंगे. कहते हैं कि जिस व्यक्ति के नाखून पर यह निशान होता है वह बहुत ही भाग्यशाली होता है. इस आर्टिकल के ज़रिये हम आपको बताएंगे कि नाखूनों पर बने आधे चंद्रमा के निशान का क्या मतलब होता है. तो आईये जानते हैं.

अगर आपके नाखूनों पर बना है यह निशान तो हो जाइये खुश, आपके जीवन में कभी...

नाखून पर आधा चांद का मतलब

जिन लोगों के नाखूनों पर इस तरह का निशान होता है उनका जीवन बहुत अच्छा बीतता है. हालांकि इन लोगों को शुरुवात में कठिन परिश्रम से गुज़रना पड़ता है लेकिन मेहनत का फल हमेशा मीठा ही होता है. यह जितना ज्यादा परिश्रम करते हैं उतनी ही ज्यादा अच्छी जिंदगी जीते हैं.
नाखूनों पर इस तरह के निशान वाले लोग लाइफ पार्टनर के मामले में बहुत भाग्यशाली होते हैं. इनका जो भी जीवनसाथी बनेगा वह साफ दिल का होगा. इतना ही नहीं, वह आपसे हद से ज्यादा प्यार भी करेंगे. लेकिन इसके बदले में आपको भी उनका उतना ही ख्याल रखना होगा. क्योंकि वह आपसे वैसे ही प्यार की उम्मीद करेंगे जो वह आपको देंगे.

जिनके नाखूनों पर आधा चांद वाला निशान होता है वह बहुत ही मेहनती किस्म के होते हैं. वह कठिन से कठिन मेहनत करने से नहीं घबराते. ये लोग अपने काम के प्रति दृढ़ होते हैं. एक बार जो निश्चय कर लेते हैं उसे पूरा कर के ही छोड़ते हैं.
जिनके नाखून पर ऐसे निशान होते हैं उन्हें जिंदगी कुछ बड़ा देने वाली होती है. लेकिन थोड़ी कोशिश आपको भी उसे हासिल करने के लिए करनी पड़ेगी. इसलिए थक कर हार न मानें और कोशिश करते रहें.
ऐसे लोगों को अपने देश के लिए कुछ बड़ा करने का मौका मिलता है. इन्हें बस ईमानदारी से अपना काम करते रहना चाहिए और मौका मिलने पर किसी भी हालत में उस मौके को गंवाना नहीं चाहिए.

16 फरवरी दिन शुक्रवार का राशिफल: आज का दिन इन ४ राशिवालों के लिए रहेगा बेहद खास, होगा ये फायदा

पांचों उंगलियों के नाखून पर आधा चांद का मतलब

जिन लोगों की तर्जनी उंगली के नाखून पर आधा चांद बना होता है उन लोगों की तरक्की बहुत जल्दी होती है.
यदि चांद का निशान हाथ की मध्यम उंगली यानी कि बीच वाली सबसे बड़ी उंगली पर बना है तो इसका मतलब आपको मशीनरी या उद्योग सबंधित कार्यों में अवश्य कामयाबी मिलेगी.
जिन लोगों की अनामिका उंगली के नाखून पर आधा चांद बना होता है वह अपनी आने वाली जिंदगी बहुत अच्छी तरीके से जीते हैं. उनका भविष्य बहुत सुनहरा होता है.

यदि आपकी सबसे छोटी उंगली के नाखून पर चांद बना हुआ है तो इसका मतलब उस व्यक्ति को भविष्य में किसी चीज से बड़ा लाभ मिलने की भारी संभावना है. यदि चांद का निशान अंगूठे के नाखून पर बनता है तो इसका मतलब उस व्यक्ति को जल्द ही कोई ऐसा शुभ समाचार मिलने वाला है जिससे उसे किसी तरह की मदद और अचानक सफलता मिल सकती है.

Back to top button