WhatsApp के डिलीट मैसेज को रिकवर करना चाहते हैं तो बस फॉलो करें ये आसान स्टेप्स

आप WhatsApp के डिलीट मैसेज को रिकवर करना चाहते हैं ? यदि हां, तो हम आपकी मदद करेंगे। WhatsApp के प्लेटफॉर्म पर फिलहाल कोई ऐसा फीचर मौजूद नहीं है, जिससे वॉट्सऐप के डिलीट मैसेज को रिकवर किया जा सकें। लेकिन हम आपको इस खबर में एक खास ट्रिक के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे फॉलो करके आप किसी भी डिलीट वॉट्सऐप मैसेज को आसानी से पढ़ सकते हैं।

ये है WhatsApp के डिलीट हुए मैसेज को पढ़ने का आसान तरीका

  • डिलीट मैसेज को रिकवर करने के लिए अपने स्मार्टफोन में Notisave ऐप को डाउनलोड करेंऐप डाउनलोड होने के बाद उसे ओपन करके वॉट्सऐप के ऑप्शन पर क्लिक करेंइसके बाद आपके फोन पर ऐप की होम स्क्रीन आएगीयहां आपको वॉट्सऐप के वो मैसेज दिखाई देंगे, जिन्हें डिलीट किया गया थामैसेज ही नहीं इस ऐप में आपको डिलीट हुई फोटो और वीडियो भी मिल जाएगी

इस अपडेट पर चल रहा है काम

वॉट्सऐप यूजर्स की प्राइवेसी को बरकार रखने के लिए नए अपडेट पर काम कर रहा है। इस नए अपडेट के आने के बाद वॉट्सऐप यूजर्स उन कॉन्टैक्ट्स से अपना लास्ट सीन छिपा सकेंगे, जिन्हें वह लास्ट सीन नहीं दिखाना चाहते हैं। फिलहाल, इस फीचर की टेस्टिंग चल रही है। उम्मीद है कि इस फीचर को जल्द ही सभी यूजर्स के लिए जारी किया जाएगा।

अगस्त में लॉन्च हुआ यह फीचर

वॉट्सऐप ने अगस्त में अपने यूजर्स की सुविधा के लिए खास फीचर लॉन्च किया था, जिसका नाम व्यू वंस है। इस फीचर के तहत भेजा गया मैसेज यूजर के देखने के बाद अपने आप डिलीट हो जाएगा। हालांकि, वॉट्सऐप का व्यू वंस फीचर यूजर्स को स्क्रीनशॉट लेने से नहीं रोक पाएगा।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × 3 =

Back to top button