अगर कुछ अलग बनाने का हो मन तो एक बार ट्राई करें कढ़ाई मशरूम

अगर आप भी लंच में कुछ चटपटा बनाने की सोच रहे हैं तो कढ़ाही मशरूम एक दम परफेक्ट रेसिपी है। मसालेदार ग्रेवी से बनी लजीज कढ़ाही मशरूम की रेसिपी स्वाद में बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक को बहुत पसंद होती है। तो आइए जानते हैं रेस्त्रां स्टाइल में कैसे बनाई जाती है कढ़ाई मशरूम की ये टेस्टी रेसिपी

कढ़ाई मशरूम बनाने के लिए सबसे पहले एक पैन में थोड़ा तेल गर्म करें, उसमें प्याज और शिमला मिर्च डालें, उन्हें एक साथ 5 मिनट के लिए भूनें। अब सब्जियों को बाहर निकालें, पैन में मशरूम डालें और 5 मिनट के लिए भूनें, उन्हें बाहर निकालें। पैन में और अधिक तेल डालें और कटे हुए प्याज को हल्के ब्राउन होने तक फ्राई करें। अब अदरक लहसुन का पेस्ट डालें और फिर से फ्राई करें। टमाटर की प्यूरी डालें और मिश्रण को 3 मिनट तक पकने दें।

नमक, हरी मिर्च, जीरा पाउडर, धनिया पाउडर, हल्दी पाउडर, लाल मिर्च पाउडर, मीट मसाला, गरम मसाला डालें, सब कुछ अच्छी तरह मिला लें। पानी डालें और 5 मिनट तक उबालें, कस्तूरी मेथी और क्रीम डालकर फ्राई करें। अब इसमें तले हुए प्याज, शिमला मिर्च और मशरूम डालें, सब कुछ अच्छी तरह मिला लें, 3-4 मिनट तक पकाएं। फ्रेश हरी धनिया से गार्निश कर गरमागरम सर्व करें। 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button