अगर बनना है करोड़पति तो रेशम के कपड़े में बांधकर रख दें यह चीज…

दुनिया में हर इंसान अमीर बनना चाहता है, लेकिन किस्मत के दरवाजे बंद होने के चलते उन्हें इसमें कामयाबी नहीं मिलती है और अगर मिलती भी है तो उतनी नहीं जितनी हम चाहते हैं ऐसे में अआपके साथ भी ऐसा हो रहा है और आपको भी कामयाबी नहीं मिलती है तो आप यह उपाय कर सकते हैं जो आज हम आपको बताने जा रहे हैं. आइए जानते हैं. 

1. कहते हैं धन प्राप्ति के लिए चावल के 21 साबुत दानों को हल्‍दी से रंगकर पीला कर लेना चाहिए और इसके बाद उन दानो को रेशम के एक लाल कपड़े में बांधकर मां लक्ष्मी के पास रख देना चाहिए. यह करने के बाद धूप-दीप दिखाकर अपनी तिजोरी में रख देने से धन खींचा चला आता है.

2.दुनिया में कई लोग हैं जिनके यहाँ रुपए पैसों के अनावश्यक खर्च होते हैं, ऐसे में इसका मुख्य कारण होता है घर का बिखरा होना. कहते हैं कि जो घर गंदे व जहाँ चीजें फैली रहती हैं, वहां मां लक्ष्मी का कभी वास नहीं होता है. ऐसे में घर को साफ़ रखे. 

3. कहते हैं अगर आप अपने घर में होने वाले खर्चों पर रोक लगाना है तो रात के समय घर के दक्षिण और पश्चिम के कोने में दीपक व बल्‍ब जलाएं कहते हैं इससे पितृ प्रसन्न रहते हैं और घर में संपन्‍नता आती है.

4. कहते हैं कि अगर लगातार खर्च हो रहे और धन रुक नहीं रहा है तो वट व पीपल के 21 पत्तों पर राम का नाम लिखकर उन्हें बहते जल में प्रवाहित कर दें इससे लाभ होगा ध्यान रहे कि यह आपको दो से पांच सप्ताह तक लगातार करना है. 

5. कहा जाता है कि धन लाभ के लिए रोजाना सुबह एवं शाम घी के दीपक के सामने महालक्ष्मी सूक्त का पाठ करें लेकिन ध्यान रखे कि पाठ से पहले अपने हाथों में लाल पुष्प एवं थोड़ा गंगाजल छिड़ककर संकल्प लें और उसके बाद अंत में पुष्प महालक्ष्मी को अर्पित करें एवं उनकी आरती करें. ध्यान रहें कि ऐसा आपको रोज करना है ऐसा करने से समस्या दूर हो जाएगी.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button