अगर आपको भी अक्सर होती है नाईट फेल की परेशानी तो अपनाए ये तरीका

युवाओं में स्वप्न दोष होना आम बात है। और इसको आम भाषा में नाईट फेल बोलते है। लेकिन अगर आपको यह अकसर होते रहता है तो यह आपके लिए परेशानी का कारण बन सकती हैं। यदि आपको स्वप्न दोष जैसी समस्या का सामना काफी लंबे समय से करना पड़ रहा है तो इसका असर आपकी सेहत पर तो पड़ता है साथ ही यह मानसिक रूप से भी आप पर काफी दबाव बढ़ा देता है। तो इसी को देखते हुए आज की इस लेख में हम आपको बताएंगे स्वप्न दोष से बचने के घरेलू उपाय।

मसालेदार खाने को बोलें बाय –

मसालेदार खाना आपके लिए किसी भी द्रुष्टि कोण से ठीक नहीं है, इससे तासीर गर्म होती है। जिसके कारण यह स्वप्न दोष को बढ़ावा देते हैं। और रात में कॅाफी पीना से भी आपको ड्रीम्स की समस्या हो सकति है।

आंवला और मिसरी –

कहते है आंवला और मिसरी का चूर्ण बनाकर रोज सुबह-शाम लेंने से स्वप्न दोष की बीमारी समाप्त होती है, और इससे वीर्य से संबंधित समस्याओं से भी छुटकारा मिलता है ।

लहसुन –

हम सब जानते है की लहसुन के कितने सारे फायदे है जिनमे से एक स्वप्न दोष को दूर करने में भी काम आता है। इसके लिए लहसुन की दो कली मसलकर खा ले और उसके बाद गाजर का जूस बना कर पीने से आपको फायदा मिल सकता है। इसके अलावा आप रोज आंवले का मुरब्बा भी खा सकते है, इससे भी आपको काफी फायदा मिलेगा।

Back to top button