इस सिक्के में पैसा लगाने पर आप मिनटों में बन सकते है लखपति, जानिए टॉप-10 क्रिप्टोकरेंसी…..

नई दिल्ली: क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) इन दिनों काफी चर्चा में बना हुई है. भारत समेत दुनियाभर के निवेशक इसमें पैसा लगा रहे हैं. अगर आपने भी पैसा लगाया है या फिर लगाने का प्लान है तो जान लें आज कौन सी करेंसी निवेशकों को सबसे ज्यादा फायदा दे रही हैं. बता दें दुनियाभर के कई देशों की सरकारों की सख्ती के चलते बिटक्वाइन से लेकर कई क्रिप्टो करेंसी के रेट एकदम से धड़ाम हो गए थे. हालांकि, कई क्रिप्टो करेंसी के रेट अभी भी ऊपर जा रहे हैं.

क्वाइनडेस्क के मुताबिक, Bitcoin इस समय 37,349.42 डॉलर पर कारोबार कर रहा है. इसमें इस वक्त 2.70 फीसदी की तेजी है. इस रेट पर बिटक्वाइन क्रिप्टो करेंसी की मार्केट कैप 699.37 बिलियन डॉलर है. बीते चौबीस घंटे के दौरान बिटक्वाइन क्रिप्टो करेंसी की अधिकतम कीमत 38,214.79 डालर और न्यूनतम कीमत 36,270.80 डॉलर रही है.

आइए चेक करें आज की टॉप-10 क्रिप्टोकरेंसी में कौन है आगे crypto

चेक करें Ethereum का प्राइस

इसके अलावा एथेरियम इस वक्त क्वाइनडेस्क पर रेट 2,689.97 डॉलर का चल रहा है. इसमें इस वक्त 3.42 फीसदी की तेजी है. इस रेट पर एथेरियम क्रिप्टो करेंसी की मार्केट कैप 312.39 बिलियन डॉलर है.

Dogecoin का चेक करें रेट

इसके अलावा Dogecoin इस वक्त क्वाइनडेस्क पर रेट 0.414179 डॉलर का चल रहा है. इसमें इस वक्त 15.78 फीसदी की तेजी है. इस रेट पर डॉगकॉइन क्रिप्टो करेंसी की मार्केट कैप 53.72 बिलियन डॉलर है.

जानें आरबीआई ने क्या कहा?

आरबीआई ने कहा है कि बैंक 6 अप्रैल 2018 को जारी किए उसके जिस सर्कुलर का हवाला देकर अपने ग्राहकों को डिजिटल करेंसी की खरीद-फरोख्‍त से दूर रहने की हिदायत दे रहे हैं, उसे सुप्रीम कोर्ट 4 मार्च 2020 को खरिज कर चुका है. दूसरे शब्‍दों में समझें तो रिजर्व बैंक के इस स्‍पष्‍टीकरण के बाद भारत में क्रिप्‍टोकरेंसी की खरीद-फरोख्‍त का रास्‍ता साफ हो गया है. बता दें कि स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया और एचडीएफसी बैंक समेत देश कई सरकारी व निजी बैंकों ने अपने ग्राहकों को ई-मेल भेजकर वर्चुअल करेंसी में डील करने से दूर रहने की हिदायत दी थी.

किस ऐप के जरिए लगा सकते हैं पैसा

भारत में अगर आप भी क्रिप्टोकरेंसी में निवेश करना चाहते हैं तो आप वजीरएक्स ऐप या फिर क्वॉइन स्विचर के जरिए पैसा लगा सकते हैं. इसके जरिए पैसा लगाना और खरीद-फरोख्त करना काफी आसान होता है. क्रिप्टो में पैसा लगाकर आप आसानी ने अपने पैसों को लाखों में बदल सकते हैं. इस समय निवेशकों का क्रिप्टोकरेंसी की तरफ खास उत्साह भी देखने को मिल रहा है. इसमें होने वाले मुनाफे को देखते हुए ही लोगों की रुचि इसकी तरफ काफी बढ़ रही है.

Back to top button