अगर आपको भी सुबह उठने के बाद इन अंगों में होती हैं खुजली, तो जरूर पढ़ ले ये खास खबर…

समुद्रशास्त्र ज्योतिष की एक प्रमुख शाखा हैं जिसमें मानव शरीर से जुड़े कई संकेतों के बारे में बताया गया हैं जो स्वभाव के साथ ही आने वाले समय अक सूचक भी दर्शाते हैं। जी हां, व्यक्ति का शरीर ही उसके आने वाले अच्छे-बुरे समय के बारे में कई संकेत देता हैं। आज इस कड़ी में हम आपको कुछ ऐसे अंगों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनमें सुबह उठने के बाद खुजली होना खुशखबरी आने का संकेत देते हैं। तो आइये जानते हैं इसके बारे में।

सुबह के वक्‍त हथेली में खुजली

अगर सुबह-सुबह आपके हथेली खुजलाए तो यह आर्थिक लाभ का सबसे प्रमुख संकेत है। महिलाओं के बाएं हाथ की हथेली में खुजली हो तो उन्‍हें धन की प्राप्ति होती है वहीं यदि पुरुषों की दाईं हाथ की हथेली पर खुजली हो तो उन्‍हें पैसा मिलता है। सुबह सुबह हथेली पर खुजली होना आपको दिन में मिलने वाले लाभ के बारे में बताता है।

सुबह के वक्‍त कान में खुजली होना

सुबह-सुबह यदि आपके कान में खुजली हो तो खुश हो जाइए। यह इस बात का संकेत हो सकता है कि दिन में आर्थिक मामलों से संबंधित किसी प्रकार की खुशखबरी आपको मिल सकती है। कान में खुजली आपको मिलने वाले सम्‍मान के बारे में बताती है। अगर ऐसा होता है तो आपके काम की प्रशंसा हो सकती है या फिर ऑफिस में पदोन्‍न्‍ति से संबंधित खबर मिल सकती है।

होठों पर होने लगे खुजली

अगर आपके होठों पर खुजली हो तो इसे बहुत ही अच्‍छा माना जाता है। होठों पर खुजली इस बात का संकेत मानी जाती है कि आज आपको दिन में कुछ अच्‍छा खाने को मिल सकता है। यानी कि आज आपको धन लाभ के साथ-साथ खाने में अच्‍छी-अच्‍छी चीजें मिल सकती हैं। होठों पर होने वाली खुजली के प्रेमी के प्रति आकर्षण को भी दर्शाती है।

आंख खुजलाए तो

अगर आपकी आंख में किसी प्रकार की खुजली होती है तो खुश हो जाइए। आंख की खुजली इस बात का इशारा है कि जल्‍द ही आपको कोई अच्‍छी बात देखने को मिलेगी। यानी कि जल्‍द ही आपके प्रमोशन का लेटर आपको देखने को मिल सकता है। आंख में खुजली होने से आपकी कई मनोवांछित चीजें पूरी हो सकती हैं।

अगर सीने पर हो खुजली तो

अगर आपके सीने पर सुबह के वक्‍त खुजली हो तो समझ लीजिए कि आज आपकी मुलाकात किसी ऐसे व्‍यक्ति से होने वाली है जिससे मिलने के बारे में आप काफी समय से सोच रहे हैं। इस व्‍यक्ति से मिलकर आपका मन प्रसन्‍न होगा और आपका आत्‍मविश्‍वास और बढ़ेगा।

Back to top button