अगर आपकी करने जा हैं अरेंज मैरिज तो इन बातों का रखें खास ध्यान

आजकल हर कोई चाहता है कि उसको उसका प्यार जरूर मिले लेकिन कई बार शादी घरवालों की मर्जी से करनी पड़ती है। अरेंज मैरिज में आपको सही जीवन साथी का चुनाव करना बहुत जरुरी होता है ऐसे में यदि आप यहां बताई गई कुछ बातों को ध्यान में रखती हैं तो आपको अरेंज मैरिज में ही सही जीवन साथी मिलने की संभावना बहुत बढ़ जाती है। इसलिए इन बातों का ध्यान रखें।

इन बातों का रखें ध्यान

आप या वो एक दूसरे के साथ सहज हैं या नहीं असल में सहजता से ही हमारे आने वाले भविष्य का एक बड़ा हिस्से तय होता है ऐसे में यदि आप पहली बार सहज नहीं रहेंगे तो आने वाले भविष्य में सदैव असहज ही रहेंगे।

शादी के लिए उसकी मर्जी को पूछें उससे पूछें कि क्या वह शादी के लिए तैयार है या नहीं यह बात आप अपने पार्टनर से न सिर्फ पहली मुलाकात में पूछें बल्कि जब भी आप उनसे मिले तो इस बात को जरूर पूछें। 

हर कोई चाहता है कि उसका पार्टनर उसके प्रति ईमानदार हो, लेकिन वास्तविकता यह है कि आप अपने पार्टनर की ईमानदारी का सही आंकलन जल्दी नहीं लगा सकती हैं अतः उसकी पसंद नापसंद जानने की कोशिश करें।

आपका पार्टनर दूसरों की भावनाओं की कद्र करता है या नहीं इस बात को जानने के लिए आप उसका दूसरों के प्रति व्यवहार देखें, क्योंकि जो व्यक्ति दूसरे की भावनाओं की कद्र करता है वही आपके लिए बेहतर साबित होगा।

Back to top button