अगर आप भी है शनि दोष से प्रभावित, तो शनिवार को करें यह 4 काम…

आज के समय में लोगों के मन में यही धारणा रहती है कि शनि देव काफी क्रोधित स्वभाव के हैं और वह हमेशा ही व्यक्तियों को पीड़ित करते रहते हैं लेकिन लोगों की यह सोच बिल्कुल गलत है क्योंकि शनि देव कभी भी किसी व्यक्ति को बिना किसी वजह के परेशान नहीं करते हैं, और व्यक्ति अगर समस्याओं का सामना करता है तो उन सभी समस्याओं का जिम्मेदार खुद होता है, व्यक्ति ने जो गलत काम किए हैं वहीं काम उसके जीवन में परेशानियों का कारण बनते हैं ऐसे में सभी जानते हैं कि शनिवार को शनि देव का दिन माना जाता है और इस दिन शनिदेव की पूजा अर्चना की जाती है ताकि शनिदेव का क्रोध शांत हो जाए और इनकी कृपा दृष्टि हमेशा बनी रहे लेकिन बहुत से लोग ऐसे हैं जो शनिवार के दिन कोई भी कार्य करने से डरते हैं अब आज हम बताने जा रहे हैं कि कुछ ऐसे अचूक उपाय जिनको अगर आप शनिवार के दिन करते हैं तो आपका शनिवार शुभ दिन बन जाएगा और आपको इसका बहुत अच्छा फल मिलेगा.

  1. कहते हैं कि आप हर शनिवार के दिन सुबह के समय स्नान करने के पश्चात काले कपड़ों का धारण कीजिए और शनि मंदिर में जाकर सरसों के तेल का दीपक जलाए और इसी के साथ ही सरसों का तेल भी शनि देव की मूर्ति पर अर्पित करें इससे लाभ मिलेगा और शनिवार के दिन काला तिल काला उड़द लोहे का सामान और काला कपड़ा शनि देव को अर्पित करके किसी गरीब को दान दें.
  2. कहते हैं कि शनिवार के दिन जो भी काला जानवर आपको दिखाई देता है उसको कुछ ना कुछ खाने को अवश्य दीजिए लाभ मिलेगा.
  3. कहा जाता है कि शनिवार के दिन किसी निर्धन व्यक्ति को अन्न तेल भोजन पानी का दान देना चाहिए क्योंकि यदि आप ऐसा करते हैं तो इससे शनि देव की कृपा प्राप्त होती है और सारे शनि दोष दूर होते हैं.
  4. कहते हैं कि शनिवार के दिन चींटी कौवा कीड़े मकोड़े को शक्कर या गुड खाने को देना चाहिए लेकिन यदि आपको कोई जीव नहीं मिलता तो आप यह सभी चीजें किसी पेड़ की जड़ पर रख दें लाभ होगा.
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button