अगर आपको भी सपने में दिख जाए सांप, तो समझ लीजिए जीवन में होने वाला हैं…

ज्योतिष के अनुसार कहा जाता की सपने हमे अपने भविष्य की झलक दिखाते है और हर रात लोग आलग अलग तरह के सपने देखते है कुछ याद रह जाते है और कुछ सुबह उठने तक भूल जाते। लेकिन कुछ सपने ऐसे आते है जो हमारी रातों की नींद उड़ा जाते है। वैसे तो हर सपने का अपना अलग फल होता है बस हमे इसकी सटीक जानकारी होना आवश्यक है।

Loading...

बहुत सारे लोगों को आधी रात में सोते समय सांप दिखाई देता है। सांप का सपना देख कर लगभग हर कोई डर के मारे चौंक जाता है। मगर आज हम आपको बताएंगे कि आखिर सपने में सांप के काटने का फल आखिर क्या होता है यानी सांप का दिखना आपके लिए शुभ संकेत होगा या अशुभ।

सपने में सांप के साथ खेलना
अगर आप गहरी नींद में हैं और आपको अचानक सांपो के साथ खेलने का ख्वाब दिखाई देता है तो इसका मतलब आपका मिजाज़ काफी आशिकाना है। ऐसे में अगर आपको भी ऐसा अजीब सपना आए तो आपको एक बार अपने साथी के साथ ज्यादा समय बिताने की कोशिश करें।

सपने में सांप के काटने का फल
बहुत सारे लोग सांपो से डरते है क्यूंकि सांप का ज़हर इतना असरदार होता है कि वह किसी भी व्यक्ति की जान ले सकता है। ऐसे में अगर आप सपने में सांप के काटने का फल या दृश देखते हैं तो इसका अर्थ है कि आपके साथ बहुत जल्द कोई अनहोनी होने वाली है जो आपको अंदर से तोड़ कर रख देगी।

सपने में सांप को मारना
बहुत सारे लोग सांप को देखते ही उसको मारने की ठान लेते हैं. ऐसे में अगर आप सपने में सांप को मारते हैं या उसको पकड़ते हैं तो इसका मतलब ये है कि जल्दी ही आपके हाथ बहुत बड़ी सफलता लगने वाली है। क्यूंकि सपने में सांप को पकड़ना काफी शुभ माना जाता है।

सपने में सांप देख कर डरना
कुछ लोग सांप को अपने सामने देख कर उसकी दहशत से कांप उठते हैं यानी डर जाते हैं। यदि आप भी सपने में सांप देख कर डर जाए तो इसका मतलब है कि आपका कोई अपना आपको जल्दी ही धोखा देने वाला है।

सांप और नेवले की लड़ाई का दृश
अगर कोई इंसान सपने में सांप और नेवले की लड़ाई का दृश देख लेता है तो जल्दी ही उसको किसी कारण से कोर्ट कचहरी आदि के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं।

सांप का छत से गिरने का दृश
यदि आप गहरी नींद में है और आपके सपने में कोई सांप छत से नीचे गिरता दिखाई दे तो इसका मतलब है कि आपका कोई करीबी बीमारी से जूझने वाला है।

सपने में सांप के दांत दिखना
अगर आपको सपने में सांप के दांत दिखाई दें तो इसका मतलब आपका कोई रिश्तेदार आपके साथ विश्वासघात करने वाला है। क्यूंकि सांप के दांत दिखने को अशुभ माना जाता है।

सफेद सांप दिखाई देना
अगर आपको सपने में सफ़ेद सांप या नाग दिखाई दे तो आपकी जिंदगी में बहुत जल्द सुख समृद्धि आने वाली है और परिवार की खुशियाँ वापिस लौटने वाली हैं।

सांप का बिल में जाना
यदि आपको सपने में कोई सांप बिल में जाता दिखाई दे तो इसका मतलब आपके जीवन में धन की वर्षा होने वाली है और आपकी किस्मत बदलने वाली है।

loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *