अगर आप भी शादी से पहले कर चुके हैं सेक्स, तो आपको झेलनी पड़ सकती है ये बड़ी परेशानी

आजकल लड़के और लड़कियाँ स्कूल लाइफ से ही रिलेशन बनाने की कोशिश करते है। और कॉलेज पहुँचते-पहुँचते रिलेशन बना भी लेते है। उन्‍हें शादी से पहले सेक्स करना काफी कूल लगता है लेकिन क्‍या आप जानते हैं कि ऐसा करना आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है। शारीरिक रिलेशन में भी कई समस्याओं  करना पड़ता है। 

झेलनी पड़ सकती है ये समस्याएं:

कुछ कपल्‍स सगाई के बाद या शादी से कुछ दिन पहले संबंध बना लेते हैं लेकिन अगर दोनों पार्टनर्स में से कोई भी एक सेक्‍शुअली खुद को संतुष्‍ट महसूस नहीं करता तो वो ये रिश्‍ता तोड़ सकता है।

कुछ लोग किसी एक व्‍यक्‍ति के साथ संबंध बनाने के बाद उसके साथ बेारियत महसूस करने लगते हैं। उन्‍हें ये शिकायत होती है कि अब उनके रिश्‍ते से एक्‍साइटमेंट गायब हो चुकी है।

अगर आप शादी से पहले किसी अन्‍य व्‍यक्‍ति के साथ सेक्‍शुअल और इमोशली इंवॉल्‍व हैं तो ये आपकी शादी के लिए खतरनाक साबित हो सकता है। ऐसे में आपकी जिंदगी तक बर्बाद हो सकती है।

शादी से पहले संबंध बनाने की वजह यौन रोग होने की संभावना भी हो सकती है या आप प्रेग्‍नेंट हो सकती हैं। ऐसे में जरूरी नहीं है कि आपका पार्टनर आपका साथ दे इसलिए जितना हो सके संभलकर चलें।

कई लोग जो कई सालों से एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं और उनके बीच सेक्‍शुअल रिलेशन भी बन चुके हैं, उनके बीच बोरियत का अहसास ज्‍यादा जल्‍दी आने लगता है।

Back to top button