यदि आपको भी देखने है ऑरोरा किरण तो ये है बेहतर स्थान

उत्तरी रोशनी आर्कटिक के पास स्थित कई गंतव्यों में देखी जा सकती है! यदि आप सोच रहे हैं कि भीड़ से निपटने के बिना उत्तरी रोशनी कहां देखें, तो अलास्का या लैपलैंड बेहतर स्थान है।

आइसलैंड: यह देखना आसान है कि उत्तरी रोशनी पर्यटन के लिए आइसलैंड इतना लोकप्रिय गंतव्य क्यों है। आग और बर्फ की भूमि उन यात्रियों के लिए एकदम सही है जो वास्तव में अद्वितीय देश की खोज करते हुए उत्तरी रोशनी देखना चाहते हैं। रेकजाविक की कला और संस्कृति के दृश्य का अन्वेषण करें, ग्लेशियरों के पार और बर्फ की गुफाओं के माध्यम से यात्रा करें, या किसी अन्य दुनिया के लैगून में आराम करें।

कनाडा: आपकी कनाडा की उत्तरी रोशनी की छुट्टी आपके विचार से अधिक करीब हो सकती है! कनाडा के आकार का मतलब है कि उत्तरी रोशनी को देखने के लिए बहुत सारे स्थान हैं। ओंटारियो में, मस्कोका के पास टॉरेंस बैरेंस डार्क स्काई प्रिजर्व चमकदार रोशनी के शानदार दृश्यों के लिए जाना जाता है। आगे उत्तर की यात्रा? युकोन द्वारा बंद करो! प्रतीत होता है कि अंतहीन अंधेरा आसमान लगातार उत्तरी रोशनी का अद्भुत प्रदर्शन प्रदान करता है।

फिनलैंड: फ़िनलैंड में उत्तरी रोशनी की छुट्टियों की तलाश है? इस खूबसूरत देश में उत्तरी रोशनी देखने के लिए कई बेहतरीन जगहें हैं। लैपलैंड को रोशनी देखने के लिए दुनिया के सबसे अच्छे स्थानों में से एक के रूप में जाना जाता है – वे साल में लगभग 200 रातों में दिखाई देते हैं! रोवानीमी, “सांता क्लॉज़ का आधिकारिक गृहनगर”, अपने आश्चर्यजनक उत्तरी रोशनी प्रदर्शन के लिए भी जाना जाता है।

नॉर्वे: नॉर्वे अपने दोस्ताना स्थानीय लोगों, सुंदर परिदृश्य और, ज़ाहिर है, उत्तरी रोशनी के लिए जाना जाता है! नॉर्वे में उत्तरी रोशनी की छुट्टियों के लिए बहुत सारे अवसर हैं! कई पर्यटन ओस्लो में शुरू होते हैं, एक जीवंत शहर जो कभी-कभी रोशनी की झलक देखता है, और ट्रोम्सो तक जारी रहता है, जहां भव्य उत्तरी रोशनी प्रदर्शित होती है।

अलास्का: अमेरिका का अंतिम सही मायने में जंगली राज्य, अलास्का सभी प्रकार के बाहरी रोमांच के लिए एक शानदार जगह है! पूरी तरह से प्रामाणिक उत्तरी ध्रुव अनुभव के लिए, फेयरबैंक्स पर जाएँ, जिसे अक्सर उत्तरी रोशनी देखने के लिए दुनिया के सबसे अच्छे स्थानों में से एक माना जाता है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

13 − eight =

Back to top button