अगर आपके शरीर के इन हिस्सों पर हैं तिल, तो खुलने वाली हैं आपकी किस्मत…

ज्योतिष में कई तरह की विद्या हैं जिनकी मदद से व्यक्ति के आने वाले समय का आंकलन किया जा सकता हैं। इन्हीं में से एक हैं समुद्रशास्त्र जिसमें व्यक्ति की शारीरक संरचना और हावभाव से उनके आने वाले समय की भाग्य, सेहत, जीवन, करियर आदि के बारे में पता लगाया जा सकता हैं। शरीर पर बने तिल इसी विद्या का हिस्सा हैं जो हमें कई तरह के संकेत देते हैं। आज इस कड़ी में हम आपके लिए शरीर के उन अंगों की जानकारी लेकर आए हैं जिनपर बने तिल व्यक्ति के धनवान बनने का संकेत देते हैं। तो आइये जनाते हैं इसके बारे में।

पीठ पर बना तिल

कई लोगों के पीठ में तिल बना हुआ होता है। यह तिल आकार में छोटा या बड़ा दोनों तरह का हो सकता है। ऐसे में जिन लोगों के पीठ में तिल बना होता है वे काफी आकर्षक व्यक्तित्व के धनी होते हैं। ऐसे लोग बहुत ही कम समय में शिखर तक पहुंच जाते हैं।

होठ पर बना तिल

होठों पर बना तिल व्यक्ति को काफी सुख-समृद्धि से संपन्न बनाता है। ऐसे लोग दूसरे की मदद से काफी पैसा बनाते हैं और ऐशो आराम से अपना जीवन व्यतीत करते हैं।

गुरु पर्वत पर बना तिल

अगर आपकी हथेली पर गुरु पर्वत के ऊपर तिल बना हुआ हो तो इसका मतलब आपके जीवन में कभी भी धन की कमी महसूस नहीं होगी। ऐसे लोगों का जीवन सुख और समृद्धि के साथ बीतता है।

पेट पर बना तिल

कुछ लोगों के पेट पर तिल बने हुए होते हैं। समुद्र शास्त्र के अनुसार पेट पर तिल का होना अच्छा संकेत नहीं होता है। ऐसा व्यक्ति ज्यादा बीमार और खर्चीला होता है। ऐसे व्यक्ति के पास पैसा बहुत ही कम टिकता है।

हथेली पर बना तिल

जिन लोगों को हथेली के बीच में किसी प्रकार तिल बना होता है और मुट्ठी को बंद करने पर वह तिल छिप जाता है वह काफी शुभ माना जाता है। ऐसे लोगों के पास धन कम मेहनत करने पर भी आता है।

Back to top button