अगर घर में रखी हैं भगवान की ऐसी मूर्तियां तो आप जल्द ही हो जाएगे बर्बाद…

हमारे हिन्दू धर्म में मूर्ति पूजा को विशेष महत्व दिया गया है। कई मान्यताओं के अनुसार हर घर में भगवान का मंदिर होता है, कई घरो में हमें छोटे मंदिर या पूजा का छोटा स्थान दिख जाता है जंहा पर व्यक्ति सच्ची आराधना के साथ भगवान की पूजा करते है। लेकिन घर में मंदिर बनाने के दौरान हम कई सारी ऐसी गलतियां कर बैठते हैं जो हमें बाद में नुकसान पहुंचा सकती है।
मूर्ति पूजा में भूलकर भी ना करें ये गलतियां:
# हम घर में जब किसी भगवान की मूर्ति स्थापित करते है तो मूर्ति की स्थापना इस प्रकार होनी चाहिए कि भगवान की पीठ पर हमारी नजर न पड़े। इस तरह भगवान की मूर्ति के दर्शन करना अशुभ माना गया है। इसके अलावा घर के मंदिर में एक ही भगवान की दो मूर्तियां नहीं रखनी चाहिए इसे गलत माना गया है।
# जिस घर के मंदिर में एक ही भगवान की दो मूर्तियां होती है उस घर में लड़ाई झगडे अधिक होते है। इसके अलावा घर में इस तरह की मूर्ति रखे जो दिखने में सौम्य हो, भूलकर भी इस तरह की मूर्ति स्थापित न करें जो रौद्र रुप में दिखती हो।

हथेली में इस निशान को देख जानिए कितने जियेंगे आप

# कई घरो में आपने नटराज की मूर्ति देखी होगी लेकिन ऐसा कहा गया है कि कभी घर में नटराज की मूर्ति नहीं रखना चाहिए नटराज की मूर्ती भगवान शिव का रौद्र रूप माना जाता है जिसे घर में रखना शुभ नहीं माना गया है।
Back to top button